×

कमिश्नर की गाड़ी पर फेंका मैला, गुस्साई महिलाओं ने किया जमकर हंगामा

Admin
Published on: 27 April 2016 2:18 PM GMT
कमिश्नर की गाड़ी पर फेंका मैला, गुस्साई महिलाओं ने किया जमकर हंगामा
X

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में कमिश्नर कार्यालय पर बुधवार को महिलाओं ने जमकर ड्रामेबाजी की। एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने कार्यालय के सामने हंगामा किया और कमिश्नर पी गुरु प्रसाद की गाड़ी पर मैला फेंक दिया।

महिलाएं कुशीनगर के हनुमानगंज की रहने वाली हैं। वह डिब्बे में मानव मल भरकर कमिश्नर कार्यालय पहुंची थी। उन्होंने पहले हंगामा किया। सुरक्षाकर्मी भी असहाय नजर आए। गुस्साई महिलाओं ने कमिश्नर की गाड़ी पर मैला फेंक दिया। गंदगी फैलने से करीब दो घंटे तक कमिश्नर अपने आफिस से बाहर नहीं निकल सके। महिला पुलिसदल को मौके पर बुलाया गया। महिला पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को समझा-बुझाकर काबू में किया। महिलाओं को हिरासत में ले लिया गया।

प्रशासन भी असहाय

मंडलायुक्त ने बताया कि पैतृक जमीन का मामला है। महिलाओं के पिता ने अपनी जमीन बड़ी बेटी के नाम कर दिया है। मामले मे प्रशासन भी कुछ नहीं कर सकता। इन्होंने जो हरकत की है इसके लिए सरकारी काम मे बाधा पहुंचाने के आरोप में उन पर कार्रवाई की जाएगी।

कमिश्नर पर अश्लील बातें करने का आरोप

हंगामा करने वाली महिला माला ने कमिश्नर पर अश्लील बातें करने का भी आरोप लगाया। माला ने बताया कि उनकी जमीन पर कब्जा हुआ है लेकिन फरियाद लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मामले मे कमिश्नर गोरखपुर मंडल एक तरफा कार्रवाई कर रहा है। वे तीन बहने हैं। इनकी कुशीनगर मे पैतृक जमीन है जिसपर इनकी बड़ी बहन के परिवार ने कब्जा कर रखा है। इसकी शिकायत उन्होने कई बार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लिहाजा वे यह सब करने पर मजबूर हुई हैं।

पुलिस कर रही उत्पीड़न

दूसरी महिला सबीता बेगम ने कमिश्नर से मिलकर पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। उसका आरोप है कि क्षेत्र मे बीक रही कच्ची शराब और अन्य मामलो को लेकर जब उन्होंने विरोध किया तो पुलिस ने उनको ही परेशान करना शुरू कर दिया है।

Admin

Admin

Next Story