×

Agra News: अधिकारियों ने थाईलैंड की महिला पर्यटकों को लौटाया, इन कारणों से नहीं करने दिया ताजमहल का दीदार

Agra News: थाईलैंड से आई तीन महिला पर्यटकों को ताजमहल में एंट्री नहीं मिल पाई। बता दें कि इन विदेशी पर्यटकों में दो महिला सिर पर मुकुट पहने हुए थी । एक महिला चेहरे पर मुखौटा था ।

Rahul Singh
Published on: 4 Aug 2022 10:49 AM GMT
X

आगरा: थाईलैंड की महिला पर्यटकों को ताजमहल में नहीं मिली एंट्री: Video- Newstrack

Agra News: उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा में प्यार की निशानी ताजमहल को देखने देश विदेश से हजारों पर्यटक रोज आते हैं। लेकिन इस बीच थाईलैंड से आई तीन महिला पर्यटकों को ताजमहल में एंट्री नहीं मिल पाई। बता दें कि इन विदेशी पर्यटकों में दो महिला सिर पर मुकुट पहने हुए थी । एक महिला पर्यटक के चेहरे पर मुखौटा था ।

बुधवार को एंट्री गेट पर सुरक्षा कर्मचारियों ने तीनों महिलाओं को रोका और नियमों की जानकारी दी । कर्मचारियों ने बताया कि आप मुखौटा और मुकुट पहनकर ताज़महल में अंदर नही जा सकती है । उधर, महिला पर्यटकों ने बताया कि वो ताजमहल के सामने थाईलैंड की पारंपरिक वेशभूषा में मुखौटा पहनकर डांस परफॉर्मेंस करना चाहती हैं इसलिए मुखौटा और मुकुट पहनकर ताजमहल पहुंची हैं ।

थाईलैंड की महिला पर्यटकों को मायूस होकर लौटना पड़ा वापस

इसपर कर्मचारियों ने महिला पर्यटकों से अनुमति पत्र मांगा, अनुमति पत्र ना होने के कारण एएसआई कर्मचारियों ने थाईलैंड की महिला पर्यटकों को ताजमहल के अंदर जाने से रोक दिया । इसके बाद तीनों महिला पर्यटक मायूस होकर वापस लौट गईं ।

शूटिंग के लिए ₹1 लाख रुपये फीस जमा करने पर मिलती है अनुमति

अधीक्षण पुरातत्वविद ने बताया कि इस तरह की शूटिंग के लिए ₹1 लाख रुपये फीस जमा कर अनुमति लेनी होती है। थाईलैंड की महिला पर्यटकों के पास अनुमति नहीं थी । उनसे कहा गया था कि वह मुखौटा उतार कर आम पर्यटकों की तरह ताजमहल देखने जा सकती हैं ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story