×

Women Under 19 World Cup 2023: महिला अंडर 19 T-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट जीतने पर गेंदबाज पार्श्वी के घर जश्न

Women Under 19 World Cup 2023: सीरीज में पार्श्वी चोपड़ा ने अपनी बॉलिंग के दम पर भारत को सभी मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Sandeep Tayal
Published on: 30 Jan 2023 3:41 AM GMT
Women Under 19 World Cup 2023
X

Women Under 19 World Cup 2023 

Women Under 19 World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी महिला अंडर-19 के टी-20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भारत की टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर ट्रॉफी जीत ली, जिसमे बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद की रहने वाली गेंदबाज पार्श्वी चोपड़ा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर मैच के दौरान पूरी तरह से अपनी गेंदबाजी का दवाब बनाए रखा। पार्श्वी ने 4 ओवर में 13 रन देकर इंग्लैंड के 2 विकेट लिए । सीरीज में पार्श्वी चोपड़ा ने अपनी बॉलिंग के दम पर भारत को सभी मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

दक्षिण अफ्रीका के पोचेफस्ट्रम में टी-20 विश्व कप में रविवार को इंग्लैंड और भारत के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम मात्र 68 रन पर ढेर हो गयी। पार्श्वी चोपड़ा ने चार ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। रन नहीं बनाने से मानसिक दबाव में आए इंग्लैंड के बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते रहे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंडर 19 भारतीय महिला खिलाडियों की टीम ने मात्र 14 ओवर में मैच अपनी झोली में डालकर फाइनल मैच जीत ट्रॉफी और कब्जा कर लिया। टी-20 महिला अंडर-19 विश्व कप जीतने पर क्रिकेट प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई।

ट्रॉफी जीते ही पार्श्वी के घर मना जीत का जश्न

भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने जैसे ही इंग्लैंड को हराया तो टीम में शामिल बुलंदशहर की खिलाड़ी पाशर्वी के घर जीत का जश्न मनाया जाने लगा। बुलंदशहर जनपद के सिकंदराबाद में स्तिथ गेंदबाज पार्श्वी के घर में परिजन क्रिकेट मैच जीतते ही जीत का ढोल नगाड़ों के साथ डांस कर जश्न मनाने लगे। गेंदबाज पाशर्वी के परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार के रहे थे । पार्श्वी चोपड़ा के दादा पत्रकार परशुराम चोपड़ा,पिता गौरव चोपड़ा, चाचा राम चोपड़ा ने उसकी सफलता पर हर्ष जताया। अंडर-19 के क्रिकेटर पाशर्वी के घर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

पोती को क्रिकेटर बनाने में दादा ने किया अथक परिश्रम

सिकंदराबाद में पत्रकारिता और शिक्षा क्षेत्र से जुड़े पत्रकार परशुराम चोपड़ा की पोती पाशर्वी ने महिला क्रिकेट जगत में इंग्लैंड को हराकर भारत को जीत हासिल दिलाई है। परशुराम चोपड़ा ने पोती को क्रिकेटर बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी और उसे श्रेष्ठ कोचिंग दिला कर अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में स्थान मिल सका। आज की जीत से पूरे परिवार की आंखों में उस समय खुशी के आंसू छलक रहे थे जब ट्रॉफी जीतने के बाद पोती से वीडियो कॉल पर जीत की बधाई दे रहे थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story