×

Sonbhadra News: सीमेंट फैक्ट्री में अचानक श्रमिक की मौत से भड़का कामगारों का गुस्सा, जमकर काटा बवाल

Sonbhadra News Today: डाला स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्रीमें काम के दौरान हुई एक संविदा श्रमिक की मौत के मामले में रविवार को संविदा श्रमिकों ने जमकर बवाल काटा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 15 May 2022 3:23 PM GMT
Workers anger flared up due to sudden death of worker in cement factory
X

 सोनभद्र: श्रमिक की मौत से भड़का कामगारों का गुस्सा

Sonbhadra News: डाला स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री (Ultratech Cement Factory) में काम के दौरान हुई एक संविदा श्रमिक की मौत के मामले में रविवार को संविदा श्रमिकों ने जमकर बवाल काटा। इसको लेकर घंटों तनाव की स्थिति बनी रही। सीमेंट फैक्ट्री के सुरक्षा अधिकारियों ने मामले को शांत कराने की कोशिश की लेकिन श्रमिकों मे आक्रोश की स्थिति बनी रही। हालात की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तब जाकर स्थिति नियंत्रित हुई।

काम के दौरान अचानक बिगड़ी तबीयत, कुछ देर में ही थम गई सांसे

बताते हैं कि राजस्थान जिला अंतर्गत खेतड़ी गांव निवासी राजकुमार (35) पुत्र महावीर डाला स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री में और संविदा श्रमिक काम कर रहा था। यहां उसे ठेका कंपनी मीना पेंटिंग वर्क्स की तरफ से काम पर लगाया गया था। बताया जा रहा है जी शनिवार को वह अचानक से काफी बीमार हो गया। उपचार के लिए उसे परियोजना के अस्पताल ले जाया गया। वहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। वहां पहुंचने पर चिकित्सको ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।









ठेका कंपनी मीना पेंटिंग वर्क्स के सुपरवाईजर ने दिखाई तल्खी तो बिगड़ गया मामला

बताते हैं कि कि रविवार को अल्ट्राटेक के न्यू सीमेंट मिल पर चल रहे काम के दौरान ड्यूटी पर पहुंचे दूसरे संविदा श्रमिकों ने, मीना पेंटिंग वर्क्स के सुपरवाईजर से राजकुमार के मौत के बारे में जानकारी चाहिए तो उसने इधर-उधर की बात बनानी शुरू कर दी। श्रमिकों ने रूख कड़ा किया तो सुपरवाइजर ने तल्खी दिखानी शुरू कर दी। इससे संविदा श्रमिक भड़क उठे और हंगामा खड़ा कर दिया। तीखी नोंकझोंक से शुरू हुए विवाद में कुछ देर में भी गंभीर रुख अख्तियार कर लिया । इस बात की जानकारी सीमेंट फैक्ट्री के अधिकारियों को मिली तो वह भी भागते हुए मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराने की कोशिश की।



लेकिन श्रमिकों में गुस्से की स्थिति देख और हालात नियंत्रण से बाहर बता देख तत्काल मामले की जानकारी पुलिस और प्रशासन के लोगों को दी गई। सूचना मिलते ही ओबरा एसडीएम रमेश कुमार, क्षेत्राधिकारी, प्रभारी निरीक्षक चोपन केके सिंह, डाला चौकी इंचार्ज मनोज कुमार ठाकुर भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। शाम तक मामले को लेकर तनाव की स्थिति बनी रही। प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में घंटों चली वार्ता के बाद मसले का शांतिपूर्ण समाधान और पीड़ित के परिवारी जनों को जरूरी मदद दिए जाने की बात पर सहमति बनी, तब जाकर मामला शांत हुआ। हालांकि समाचार दिए जाने तक फैक्ट्री प्रबंधन की तरफ से मामले को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story