×

कार्यकर्ता समाज व संगठन दोनों के लिए समर्पण भाव से कार्य करें: बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण आई वैश्विक आपदा के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने संगठनात्मक दायित्वों के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों को भी पूरी लगन व निष्ठा से निर्वहन करना है।

Aditya Mishra
Published on: 11 May 2020 6:52 AM GMT
कार्यकर्ता समाज व संगठन दोनों के लिए समर्पण भाव से कार्य करें: बीजेपी
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण आई वैश्विक आपदा के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को अपने संगठनात्मक दायित्वों के साथ-साथ सामाजिक दायित्वों को भी पूरी लगन व निष्ठा से निर्वहन करना है।

उन्होंने कहा वैश्विक आपदा के समय पार्टी द्वारा चलाये जा रहे सेवा अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मानवता की सेवा के लिए अनथक परिश्रम करते हुए प्रदेश में करोड़ो लोगों तक सहायता पहुंचाकर सेवा कार्य किये है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा आपदा के दौर में बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिक अपने गाँव-घर की ओर लौट रहे है। मा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रवासी श्रमिकों के हितों और उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई जरूरी कदम भी उठा रही है।

कांग्रेस-भाजपा में छिड़ी जंग: बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा ने दिया जवाब, ये है मामला

पार्टी के कार्यकर्ता भी अपने-अपने गाँव-घर जा रहे प्रवासी श्रमिकों को भोजन पानी व अन्य आवश्यकताओं को उपलब्ध कराते हुए प्रवासी श्रमिकों की हर संभव मदद करें।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों के साथ वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल की मौजूदगी में हुई बैठक में क्षेत्रीय प्रभारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री व जिलाध्यक्ष उपस्थित रहे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई जिलाध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को दो गज की शारीरिक दूरी का पालन निश्चित ही नहीं सुनिश्चित करना है।

बीजेपी को गरीबों की नहीं पूंजीपति के हितों को बचाने की चिंता: अखिलेश यादव

उन्होंने कहा संकट के इस दौर में सेवा और संगठन का कार्य लॉकडाउन के नियमों का और सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करते हुए जारी रखना है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा जब तक कोरोना संक्रमण का खतरा टल नही जाता तब तक संगठन की सभी बैठकें व संवाद अनिवार्य रूप से डिजिटल माध्यम से ही करना है।

उन्होंने कहा पार्टी कार्यकर्ताओं को सेवा अभियान को जारी रखते हुए जरूरतमंद लोगों को भोजन-राशन उपलब्ध कराना है साथ ही यह आग्रह भी करना कि सभी लोग दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करते हुए मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें।

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने संवाद करते हुए कहा कि सभी क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष पार्टी के जिला, मण्डल के पदाधिकारियों सहित मण्डल प्रभारी, सेक्टर प्रभारियों व बूथ अध्यक्षों से संवाद स्थापित कर सेवा अभियान को अनवरत चालू रखते हुए संगठनात्मक विषयों पर भी चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं को समाज व संगठन दोनों के लिए समर्पण भाव से कार्य करने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा इस कठिन परिस्थिति में गरीबों-जरूरतमंदों सहित आवश्यकतानुसार सभी की सहायता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को खड़ा होना चाहिए। बसंल ने कहा हमें सेवा कार्य में जुटे रहना है हमारे लिए सेवा ही परम धर्म है।

नहीं रहे अयोध्या आन्दोलन से जुड़े पूर्व बीजेपी सांसद स्वामी सुरेशानंद

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story