×

Lucknow: बलरामपुर अस्पताल की दोनों डिजिटल एक्सरे मशीन खराब, DCM बृजेश पाठक ने ठीक कराने के दिए निर्देश

Lucknow: DCM बृजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल में डिजिटल एक्सरे मशीनों के खराब होने को गंभीरता से लिया है। उन्होंने अस्पताल के सीएमएस को जल्द मशीन ठीक कराने के निर्देश दिए।

Shashwat Mishra
Published on: 27 Aug 2022 2:03 PM GMT
Both the digital X-ray machines of Balrampur Hospital are damaged, DCM Brijesh Pathak instructed to get them repaired
X

 बलरामपुर अस्पताल लखनऊ: Photo- Social Media

Lucknow: उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brijesh Pathak) ने बलरामपुर अस्पताल (Balrampur Hospital) में डिजिटल एक्सरे मशीनों (digital x ray machines) के खराब होने को गंभीरता से लिया है। उप मुख्यमंत्री ने अस्पताल के सीएमएस को जल्द मशीन ठीक कराने के निर्देश दिए। तीन दिन में रिपोर्ट आख्या देने का आदेश दिया है।

बलरामपुर अस्पताल में दो डिजिटल एक्सरे मशीनें लगी हैं। प्रतिदिन काफी मरीजों की एक्सरे जांच हो रही है। दोनों मशीनों का सॉफ्टवेयर खराब हो गया है। मशीन खराब होने से मरीजों को खासी दिक्कतें हो रही हैं। ओपीडी (OPD में आने वाले मरीजों की जांच में अड़चन आ रही है। मरीज भटक रहे हैं।

'जांच ही इलाज की दिशा तय करता'

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मशीनों के खराब होने के प्रकरण को गंभीरता से लिया है। उन्होंने अस्पताल के सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता को जल्द से जल्द मशीनें दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं। मशीन दुरुस्त कराकर तीन दिन में आख्या देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने साफ कहा मरीजों को अस्पताल में बेहतर इलाज की सुविधा मिले। इसमें किसी भी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि पैथोलॉजी जांच की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए डॉक्टर-टेक्नीशियन विशेष सावधानी बरतें। क्योंकि जांच ही इलाज की दिशा तय करती है।

दवाओं-जांच का प्रबंध पुख्ता रखें

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ सकता है। इसलिए अस्पताल पहले से तैयार रहें। सर्दी-खांसी, जुकाम और बुखार के मरीज की आवश्यक जांचें और दवाएं उपलब्ध कराई जाएं। इसमें किसी भी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story