×

Banda News: बांदा में यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर, मंत्री राकेश सचान ने किया बाढ़ क्षेत्र का दौरा

Banda News: मंत्री राकेश सचान ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों को भोजन सामग्री उपलब्ध करवाएं और राशन सरकार के द्वारा दिया जा रहा है ।

Anwar Raza
Report Anwar Raza
Published on: 26 Aug 2022 9:53 AM GMT
X

बांदा: यमुना नदी खतरे के निशान से ऊपर, मंत्री राकेश सचान ने किया बाढ़ क्षेत्र का दौरा

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में यमुना नदी का जल स्तर बढ़कर खतरे के निशान से दो मीटर ऊपर बह रही है। इस बीच आज राकेश सचान (Rakesh Sachan), मंत्री सूक्ष्म लघु मध्यम उद्योग उत्तर प्रदेश और अनूप प्रधान राज्य मंत्री राजस्व उत्तर प्रदेश ने बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पैलानी में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटा और बाढ़ पीड़ितों सेहाल जाना। इसीके साथ उन्होंने बाढ़ से बचाव के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

बता दें कि यमुना नदी (Yamuna river) खतरे के निशान से लगभग दो मीटर ऊपर बह रही है जिसको देखते हुए बांदा-चिल्ला कानपुर स्टेट हाईवे को जिला प्रशासन ने बंद करवा दिया है । मंत्री राकेश सचान ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों को भोजन सामग्री उपलब्ध करवाएं और राशन सरकार के द्वारा दिया जा रहा है और जो भी सुविधाएं दी जा सकती है दी जाएंगी।

सबकी मदद सरकार करेगी- राकेश सचान

कोई भी बाढ़ से प्रभावित नहीं रहेगा सबकी मदद सरकार करेगी हमारी मशीनरी अपने अपने क्षेत्र में लगी हुई है। उन्होंने कहा है कि फसल आदि का जो भी नुकसान हुआ है उसका जिलाधिकारी के माध्यम से सर्वे कराया जाएगा जो भी फसल में हम लोग मुआवजा दे सकते हैं, वह मुआवजा दिया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story