×

आजमगढ़-मऊ में ऐतिहासिक जीत के हीरो यशवंत सिंह, बोले- CM योगी से प्रभावित होकर BJP में आया था

UP MLC Election Victory: एमएससी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह उर्फ रिशु ने 2700 से ज्यादा वोटों से विजय हासिल कर पूर्वांचल में अपना परचम लहरा दिया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 13 April 2022 10:29 AM GMT (Updated on: 13 April 2022 10:59 AM GMT)
Hero Yashwant Singh
X

हीरो यशवंत सिंह (फोटो-सोशल मीडिया)

UP MLC Election Victory: उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 27 सीटों पर हुए चुनाव में सबसे ज्यादा जिस सीट की चर्चा है वह आजमगढ़-मऊ है, क्योंकि यहां पर बाहुबल, धनबल और सत्तापक्ष के बीच एक ऐसे नेता की जीत हुई है जो जमीन से जुड़ा हुआ है। हालांकि यह नेता भी बीजेपी से ही जुड़े हुए हैं अभी एमएलसी भी हैं, लेकिन उनके बेटे को भारतीय जनता पार्टी से टिकट नहीं मिला तो वह निर्दल ही ताल ठोक दिए। लिहाजा एक पिता को भी बेटे के समर्थन में मैदान में उतरना पड़ा।

उन्होंने अपने लोगों से मुलाकात की, रणनीति बनाई और फिर रिजल्ट आपके समाने है, यहां बड़े से बड़े सूरमा ढेर हो गए। एमएससी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह उर्फ रिशु ने 2700 से ज्यादा वोटों से विजय हासिल कर पूर्वांचल में अपना परचम लहरा दिया।

आवास पर नेताओं और समर्थकों की भीड़

12 अप्रैल (मंगलवार) को नतीजे आने के बाद जब विक्रांत सिंह जीत गए तो यशवंत सिंह शाम को ही लखनऊ की ओर चल पड़े। देर शाम वह हजरतगंज स्थित दारुलसफा निवास पर पहुंच गए। जैसे ही वह अपने निवास पर पहुंचे बधाई देने वालों का तांता लग गया। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के अध्यक्ष और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया भी यशवंत सिंह को उनके निवास पर जाकर बधाई दी।

उनके आवास पर नेताओं और समर्थकों की भीड़ लगी हुई है, लगे भी क्यों ना क्योंकि उन्होंने अपनी जमीनी सियासत के दम पर एक बड़ी जीत हासिल कर यह साबित कर दिया है कि आज भी अगर आप जनता से जुड़े हुए हैं तो आपको बाहुबल और धनबल हरा नहीं सकता। क्योंकि यहां भारतीय जनता पार्टी ने सपा विधायक बाहुबली रमाकांत यादव के बेटे अरुण कुमार यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया था।

सपा प्रमुख ने राकेश यादव को मैदान में उतारा था, साथ ही अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव यहां सांसद रह चुके हैं। उनके अभी 13 विधायक भी जीते हैं। ऐसे में यहां पर यशवंत सिंह के बेटे का चुनाव जीतना यह साबित कर देता है कि उनकी लोगों में कितनी पकड़ मजबूत है।

newstrack.com ने भी यशवंत सिंह से चुनाव को लेकर खास बात की और उनसे यह जाना कि आखिर कैसे उन्होंने चुनाव कैसे लड़ा? बीजेपी ने क्या उन्हें वाकई पार्टी से निष्कासित कर दिया है? क्या अब जीत के बाद उनके बेटे विक्रांत सिंह बीजेपी में शामिल होंगे?

सीएम योगी के लिए क्या सोचते हैं? ऐसे तमाम मुद्दों पर उन्होंने खुलकर बात की। आप भी सुनिए पूर्व पीएम चंद्रशेखर को अपना आदर्श मानने वाले एमएलसी यशवंत सिंह ने इन तमाम सवालों पर क्या कुछ कहा..?


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story