×

यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस बुधवार से बरेली तक चलेगी

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों के अधिकतम इस्तेमाल करने की रणनीति तैयार की है। इसके तहत यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस को बुधवार से बरेली तक और साबरमती एक्सप्रेस को दरभंगा तक चलाया जाएगा।

Anoop Ojha
Published on: 18 Feb 2019 3:40 PM GMT
यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस बुधवार से बरेली तक चलेगी
X

लखनऊ: रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों के अधिकतम इस्तेमाल करने की रणनीति तैयार की है। इसके तहत यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस को बुधवार से बरेली तक और साबरमती एक्सप्रेस को दरभंगा तक चलाया जाएगा। यह जानकारी सोमवार को मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) ने दी।उन्होंने बताया कि रेलवे ने ट्रेनों के अधिकतम इस्तेमाल करने की रणनीति तैयार की है। इसके लिए सभी जोनों से जानकारी इकट्ठा की जा रही है। शुरुआती चरण में लखनऊ-यशवंतपुर एक्सप्रेस, उत्सर्ग और साबरमती एक्सप्रेस की समय सारिणी में जल्द ही बदलाव किया जाएगा।

यह भी पढ़ें.....स्टेचू ऑफ़ यूनिटी पर मंडरा रहा आतंक का साया, बम से उड़ा सकते हैं आतंकी

उन्होंने बताया कि अभी यशवंतपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेन 22683 चारबाग रेलवे स्टेशन पर 22 घंटे से अधिक खड़ी रहती है। इसके बाद ट्रेन को दूसरी जगह रवाना किया जाता है, लेकिन अब ट्रेन को चारबाग आने के बाद बरेली तक दौड़ाया जाएगा।

यह भी पढ़ें.....सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस का हुआ ट्रायल, ये है ट्रेन की खासियतें

सीपीआरओ ने बताया कि सोमवार को यशवंतपुर से चलकर बुधवार को लखनऊ आने वाली 22683 यशवंतपुर-लखनऊ एक्सप्रेस शाम 6.40 बजे चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचेगी और फिर उसी दिन शाम सात बजे बरेली रवाना होगी और रात्रि 11.15 बजे वहां पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें.....खुशियों की जगह पसर गया मातम! जब तिरंगे में लिपटे आये जाबांज शहीद चित्रेश बिष्ट

बरेली से ट्रेन गुरुवार दोपहर दो बजे चलकर शाम 6.15 बजे चारबाग पहुंचेगी और यहां से ट्रेन का संचालन अपने पूर्व निर्धारित समय शाम के 6.30 बजे होगा।

यह भी पढ़ें.....कमल हासन के देश विरोधी बोल. पीओके को कहा आज़ाद कश्मीर

इसी तरह अहमदाबाद से वाराणसी के बीच चलने वाली ट्रेन 19167-19168 साबरमती एक्सप्रेस वाराणसी स्टेशन पर 28 घंटे खड़ी रहती है, लेकिन अब यह ट्रेन दरभंगा तक चलेगी। ट्रेन 19167 अब वाराणसी से सुबह 9.50 बजे छूटेगी और उसी दिन शाम 7.50 बजे दरभंगा पहुंचेगी। दरभंगा से ट्रेन 19168 साबरमती एक्सप्रेस तड़के 4.15 बजे रवाना होकर दोपहर 2.15 बजे वाराणसी स्टेशन पहुंचेगी। यहां से ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय दोपहर 2.30 बजे ही अहमदाबाद के लिए चलेगी।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story