×

Yoga Day 2021: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एलिम्को कानपुर में शिक्षण सत्र का हुआ आयोजन

Yoga Day 2021: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एलिम्को मुख्यालय में योग शिक्षण सत्र का आयोजन किया गया।

Avanish Kumar
Report Avanish KumarPublished By Ashiki
Published on: 21 Jun 2021 1:11 PM GMT
Yoga Day
X

योग दिवस पर एलिम्को में योग शिक्षण सत्र का हुआ आयोजन (Photo-Social Media)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एलिम्को मुख्यालय में योग शिक्षण सत्र का आयोजन किया गया। शिक्षण सत्र में एलिम्को मुख्यालय के विभिन्न विभागों के कर्मचारियों व अधिकारियों ने उत्साह पूर्वक इस आयोजन में भाग लिया।

आयोजन के दौरान योगाचार्य विपिन पथिक, प्राकृति चिकित्सा विशेषज्ञ एवं महासचिव योगासन एवं खेल संघ, उत्तर प्रदेश द्वारा योग के विभिन्न आसन का अभ्यास कराया गया एवं नित्य जीवन में योग की उपयोगिता और फायदे के बारे में जानकारी दी।


इस मौके पर एलिम्को के सीएमडी डी.आर.सरीन ने अपने संदेश में मौजूदा परिवेश में योग की महत्ता को बताते हुए एलिम्को के कर्मचारियों व अधिकारियों को इसे अपनी नियमित दिनचर्या में शामिल करने के लिए आग्रह किया। साथ ही कहा योग से हम मानसिक शक्ति व शारिरिक बल प्राप्त कर सकते हैं।


योगा दिवस के मौके पर मुख्य रूप से एलिम्को के महाप्रबन्धक ले. कर्नल पी.के. दुबे (विपणन), प्रवीण कुमार, महाप्रबन्धक (प्रोजक्ट एवं कॉमर्शियल) अतुल रूस्तगी, महाप्रबन्धक (कार्मिक एवं प्रशासन व वित्त विभाग) की उपस्थिति के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी ने आयोजित इस योग शिक्षण सत्र में शामिल हुए।

Ashiki

Ashiki

Next Story