×

दंगाइयों को सीएम योगी की चेतावनी-'नहीं सुधरेंगे तो वहीं जाएंगे जहां उन्हें जाना है'

नागरिकता संशोधन कानून का पूरे देश में विरोध हो रहा है। विरोध का यूपी में भी काफी असर देखा जा रहा है। यहां अब तक इस विरोध प्रदर्शन में 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

Aditya Mishra
Published on: 28 Dec 2019 12:31 PM GMT
दंगाइयों को सीएम योगी की चेतावनी-नहीं सुधरेंगे तो वहीं जाएंगे जहां उन्हें जाना है
X

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून का पूरे देश में विरोध हो रहा है। विरोध का यूपी में भी काफी असर देखा जा रहा है। यहां अब तक इस विरोध प्रदर्शन में 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

सरकार और प्रशासन प्रदर्शनकारियों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील कर रही है। हालांकि, इसके बाद भी हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में राज्य के मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा की गतिविधि में शामिल लोगों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह ऐसा न करें।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की इजाजत समाज को इस तरह के सिरफिरे लोगों को कतई नहीं देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें...CAA पर हिंसा: दंगाईयों के पांव तले खिसक जाएगी जमीन, कोर्ट ने सुनाया ऐसा फरमान

नहीं सुधरेंगे तो वहीं जाएंगे जहां उन्हें जाना है: सीएम योगी

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि समाज के ये कौन नकारात्मक तत्व हैं जो उपद्रव कर रहे हैं। सीएम ने सख्त लहजे में कहा, ''ऐसे लोग अगर नहीं सुधरेंगे तो वहीं जाएंगे जहां उन्हें जाना है।'' योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील करते हुए कहा, ''जो विदेशी जूठन से पलते हैं ऐसे लोगों की साजिश में लोगों को नहीं आना चाहिए।''

सीएम ने ये बातें गोरखपुर में कही। वह दो दिवसीय गोरखपुर के दौरे पर आए हुए थे। यहां उन्होंने कहा, ''सरकार जिस पैसे से विकास के काम करती है वह लोगों का पैसा होता है।

जनता को बेहतर सुविधाएं देने के लिए सरकार काम करती है लेकिन जब कुछ लोग गुमराह करने वाले तत्वों के हाथों का खिलौना बन जाते हैं तो आपने देखा कि कैसे पब्लिक प्रोपर्टी को आग के हवाले कर दिया जाता है।''

ये भी पढ़ें...CAA पर जनता की ऐसी मिसाल, किया ऐसा काम हो रही चर्चा

सीएम योगी ने सरकार के विकास योजनाओं को भी गिनाया

यहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकार के विकास योजनाओं को भी गिनाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में तमाम सरकारी योजनाओं का लाभ राज्य के सभी व्यक्ति को मिल रही है।

सीएम ने कहा कि राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए बीजेपी की सरकार संकल्पित है। उन्होंने सीएए और एनआरसी के मसले पर प्रदर्शन में शामिल लोगों से प्रदर्शन नहीं करने की अपील की।

ये भी पढ़ें...CAA के बाद अब सेना प्रमुख बिपिन रावत ने दिया ये बड़ा बयान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story