×

आकाशीय बिजली से मौत पर दस-दस लाख का मुआवजा दे योगी सरकार : रालोद

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अब दरियादिली दिखाते हुए आकाशीय बिजली से मारे गए 35 लोगों के परिजनों को दस-दस लाख का मुआवजा तत्काल प्रभाव से देना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 22 July 2019 3:37 PM GMT
आकाशीय बिजली से मौत पर दस-दस लाख का मुआवजा दे योगी सरकार : रालोद
X

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अब दरियादिली दिखाते हुए आकाशीय बिजली से मारे गए 35 लोगों के परिजनों को दस-दस लाख का मुआवजा तत्काल प्रभाव से देना चाहिए। इसके साथ झुलसे हुए लोगों को दो-दो लाख का मुआवजा देना चाहिए।

ये भी पढ़ें...वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री रामचंद्र वाल्मीकि ने रालोद का दामन थामा

रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने कहा कि पूरे प्रदेश में करीब 50 लोग आकाशीय बिजली के शिकार हुए हैं, जबकि 35 लोगों की जान चली गई है। इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अब दरियादिली दिखाते हुए मरने वालों के परिजनों को दस-दस लाख का मुआवजा तत्काल प्रभाव से देना चाहिए। ताकि मृतकों के परिवार का भरण-पोषण हो सके।

ये भी पढ़ें...हेमामालिनी के बाद रालोद प्रत्याशी भी आचार संहिता उल्लंघन में फंसे, मुकदमा दर्ज

उन्होंने कहा कि जो लोग आकाशीय बिजली से झुलस गए हैं, उन्हें दो-दो लाख का मुआवजा देना चाहिए ताकि वे अपना इलाज ठीक से कराकर पुन: स्वस्थ हो सकें।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि आकाशीय बिजली से सिर्फ नौ लोगों के मारे जाने का योगी सरकार का आंकड़ा गलत है। इसलिए आकाशीय बिजली से हुई मौतों की जांच कराई जाए ताकि सभी को मुआवजा मिल सके।

ये भी पढ़ें...गठबंधन में मतभेद पैदा करने के लिए हथकंडे अपना रही है भाजपा: रालोद

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story