×

रोडवेज बसों की तरह दिखने वाली बसें हो सकती हैं डग्गामार, रहें सचेत

By
Published on: 7 Nov 2017 6:58 AM GMT
रोडवेज बसों की तरह दिखने वाली बसें हो सकती हैं डग्गामार, रहें सचेत
X

लखनऊ: योगी सरकार सड़कों पर धड़ल्ले से चल रही डग्गेमार बसों के खिलाफ जल्दी ही अभियान शुरू करने जा रही है। परिवहन निगम खासकर ऐसी डग्गेमार बसों की सुध लेगा, जो रोडवेज के अन्य वाहनों की तरह दिखती हैं क्योंकि निगम को यात्रियों से लगातार डग्गेमार बसों को लेकर शिकायतें आ रही हैं। खासकर ऐसी बसें लंबी रूटों पर दिखती हैं।

इन डग्गेमार वाहनों की रूपरेखा ठीक रोडवेज की बसों के तरह ही होती है। इतना ही नहीं यात्रियों को ये बोलकर भी बैठाया जाता है कि रोडवेज की बस है। बस में सवार होने के बाद यात्रियों को सच्चाई का पता चलता है। तब तक बड़ी चालाकी से परिचालक टिकट काट देते हैं। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मंत्री ले रहे हैं एक्शन

डग्गेमार वाहनों की शिकायतें सबसे अधिक नेशनल रूटों पर आ रही है। इसलिए परिवहन निगम इन्हीं रास्तों पर डग्गेमार वाहनों के खिलाफ अभियान चलाने जा रहा है। परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह के मुताबिक, परिवहन विभाग और परिवहन निगम एक साथ मिलकर अभियान चलाएगा। इसके लिए यूपी के 10 रूटों को चिन्हित किया जा रहा है।

जल्द मिलेंगे निर्देश

परिवहन निगम के अधिकारी आरटीओ तथा एआरटीओ के साथ मिलकर डग्गेमार बसों पर लगाम लगाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए शासनस्तर से जितनी भी मदद चाहिए, वह मिलेगी।

विशेष दस्ता के साथ होगी चेकिंग

चेकिंग में कोई दिक्कत नहीं आए इसके लिए चेकिंग अधिकारियों के साथ विशेष दस्ता भी मौजूद रहेगा। जिस क्षेत्र में डग्गेमार वाहनों का निरीक्षण करना है, वहां पर पहले पुलिस प्रशासन को इस बाबत सूचित कर दिया जाएगा।

Next Story