×

UP News: योगी सरकार के कद्दावर मंत्री के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट

UP News: योगी आदित्यनाथ सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को अदालत से बड़ा झटका। कोर्ट ने इनके भाई धमेंद्र कुमार सिंह के खिलाफ भी वारंट जारी करने का दिया आदेश।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Feb 2023 7:36 AM GMT (Updated on: 25 Feb 2023 7:37 AM GMT)
Transport Minister Dayashankar Singh
X

Transport Minister Dayashankar Singh (Photo: Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को अदालत से बड़ा झटका मिला है। उनके खिलाफ एक मामले में गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। कोर्ट ने इनके भाई धमेंद्र कुमार सिंह के खिलाफ भी वारंट जारी करने का आदेश दिया है। एसीजेएम अम्बरीष कुमार श्रीवास्तव इस मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को करेंगे। कोर्ट से जारी गिरफ्तारी वारंट पर फिलहाल मंत्री दयाशंकर सिंह और बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

क्या है पूरा मामला ?

मंत्री दयाशंकर सिंह और उनके भाई को एनेक्सी के सामने स्थित अक्षय भवन में एक फ्लैट में तोड़फोड़ करने के मामले में दोषी पाया गया है। उनके विरूद्ध 19 मई 2014 को इस मामले में मनोरमा टंडन द्वारा हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। एफआईआर के अनुसार, मनोरमा अक्षय भवन के फ्लैट नंबर जी-3 में रहती हैं। इसके ठीक ऊपर फ्लैट नंबर 1/3 का पिछले 13 साल से कोई भुगतान नहीं करने के कारण सभी सुविधाएं कटी हुई थी। दयाशंकर सिंह सभी सेवाओं को खुद से जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने अपने किचन में पानी का लाइन जोड़ने का अवैध प्रयास किया।

पीवीसी लाइन क्षतिग्रस्त

इस चक्कर में उन्होंने अक्षय भवन की दक्षिणी डक्ट में छह इंच का पीवीसी लाइन क्षतिग्रस्त कर दिया। इतना ही नहीं बाथरूम की डक्ट में भी जबरदस्ती अपने आदमी को भेजकर पानी की लाइन को डैमेज कर दिया। बाथरूम में लगे शीट के पर्दे को तोड़ दिया गया, जिसके गिरने से उनकी (मनोरमा) बेटी चोटिल हो गई। उन्होंने फ्लैट के बाथरूम से मेरे फ्लैट के बाथरूम में घुसने का रास्ता भी खोल दिया है। पीड़िता ने आगे बताया कि किचन की पानी की लाइन तोड़ने से पूरे फ्लैट में पानी भर गया। पीड़िता ने दयाशंकर सिंह और उनके साथ आने-जाने वाले लोगों से अपनी सुरक्षा को खतरा बताया। जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में परिवहन मंत्री और उनके भाई के विरूद्ध आरोप पत्र दाखिल किया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story