×

नक्सली हमले में UP के दो लाल शहीद, 50-50 लाख रुपये व नौकरी देगी सरकार

सीएम योगी ने प्रदेश के शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

Dharmendra Singh
Published on: 4 April 2021 5:41 PM GMT (Updated on: 4 April 2021 5:43 PM GMT)
नक्सली हमले में UP के दो लाल शहीद, 50-50 लाख रुपये व नौकरी देगी सरकार
X
36,590 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते CM Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए सुरक्षा बलों के जवानों की वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की रक्षा के लिए अदम्य साहस एवं शौर्य का परिचय देकर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर जवानों के सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने इस नक्सली मुठभेड़ में जनपद अयोध्या के राजकुमार यादव तथा जनपद चन्दौली के धर्मदेव कुमार की शहादत पर उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने शहीद जवानों की शहादत को शत-शत नमन करते हुए उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।
शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख और सरकारी नौकरी का ऐलान
सीएम योगी ने प्रदेश के शहीद जवानों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। शहीदों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान के नाम पर करने की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्र ने कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीदों के परिवार के साथ है। शहीद जवानों के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी।
मुठभेड़ में 22 जवान शहीद
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं। प्रदेश के डीजी डीएम अवस्थी ने यह पुष्टि की है। अब तक कुल 22 जवानों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इस मुठभेड़ में 31 जवान घायल हैं। छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुआ हमला इस साल का सबसे बड़ा नक्सली हमला है। मुठभेड़ के बाद नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों से दो दर्जन से ज़्यादा हथियार लूट लिए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नक्सली जवानों के कपड़े और जूते भी लेकर चले गए हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story