×

कड़कड़ाती ठंड में रैनबसेरे का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी, आगे हुआ ये

 यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार देर रात राजधानी के लक्ष्मण मेला मैदान के समीप एसएसपी ऑफिस के पास बनाए गए रैन बसेरे का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

Aditya Mishra
Published on: 26 Dec 2019 4:33 PM GMT
कड़कड़ाती ठंड में रैनबसेरे का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी, आगे हुआ ये
X

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार देर रात राजधानी के लक्ष्मण मेला मैदान के समीप एसएसपी ऑफिस के पास बनाए गए रैन बसेरे का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

इस दौरान उनके साथ नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, जनशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, डीएम अभिषेक प्रकाश, एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी, नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने रैन बसेरों में रहने वाले गरीबों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। साथ ही सभी सुविधाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी भी हासिल की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़ें...मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सातवीं आर्थिक गणना का किया शुभारंभ, देखें तस्वीरें

ठंड के चलते कई जिलों में 28 दिसंबर तक स्कूल बंद

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, कहीं भारी बर्फबारी हो रही है, कहीं हल्की बारिश, तो कहीं गलन से लोगों की हालत खराब है। ठंड की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी ठंड ने कहर बरपाया है। ठंड के चलते प्रदेश के कई जिलों में 28 दिसंबर तक 12 तक के स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

सरकार ने राज्य में बढ़ी कड़ाके की ठंड के चलते लखनऊ समेत कई जिलों के 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए थे। इसके बाद स्कूल खूले थे, लेकिन एक बार फिर कई जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। अब इसी क्रम में लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने सभी शिक्षण संस्थानों में 28 दिसंबर तक अवकाश का ऐलान किया है।

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि शीत लहर के कारण जनपद लखनऊ के प्री प्राइमरी से क्लास 12 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय दिनांक 28-12-2019 तक पूर्णतया बंद रहेंगे। उक्त अवधि में केवल पूर्व से निर्धारित बोर्ड प्रायोगिक एग्जाम/प्री बोर्ड एग्जाम विद्यालयों द्वारा करायी जाएंगी।

ये भी पढ़ें...योगी ने सावधानी, ईमानदारी और प्रतिबद्धता का पाठ पढ़ाया प्रशिक्षु आईपीएस को

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story