×

Yogi Adityanath Oath Ceremony: पूर्व राज्यपाल राम नाईक को योगी आदित्यनाथ ने फोन कर बुलाया

Yogi Adityanath Oath Ceremony: शपथ ग्रहण में जाने माने लोगों को बुलाया गया है जिसमें उद्योगपति से लेकर साहित्यकार फिल्मकार और विभिन्न खेलों से जुडे़ खिलाड़ियों को भी बुलाया गया है।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Monika
Published on: 24 March 2022 8:34 AM GMT
CM Yogi Adityanath - Former Governor Ram Naik
X

सीएम योगी आदित्यनाथ-पूर्व राज्यपाल रामनाईक (फोटो : सोशल मीडिया )

Yogi Adityanath Oath Ceremony: उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार बनने जा रही भाजपा सरकार के कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश में पूर्व राज्यपाल राम नाईक (Former Governor Ram Naik) यहां पहुंच रहे हैं। पिछली बार जब 2017 में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) समेत अन्य कई मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह (Oath ceremony) हुआ था तो उस समय राम नाईक ने ही सारे मंत्रियों को प्रदेश दिलाने का काम किया था। इस बार योगी आदित्यनाथ ने स्वयं फोन कर उन्हे आमंत्रित किया है।

उधर लखनऊ में प्रदेश के नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों का यहां पहुचंना शुरू हो गया है। सुरेश खन्ना, संदीप सिंह, राजेश चौधरी, सतीश महाना समेत कई विधायक यहां पहुंच चुके हैं। इनके अलावा कई नए विधायक यहां पहुंच रहे हैं। शपथ ग्रहण में जाने माने लोगों को बुलाया गया है जिसमें उद्योगपति से लेकर साहित्यकार फिल्मकार और विभिन्न खेलों से जुडे़ खिलाड़ियों को भी बुलाया गया है।

भगवा और भाजपा के झंडों व पट्टियों से पूरा शहर सजाया गया है। मुख्य मार्गों पर लाइटिंग और एयरपोर्ट से स्टेडियम तक पूरा शहर भगवामय दिखने लगा है। समारोह में सभी केंद्रीय मंत्रियों, प्रमुख साधु-संतों, सभी राज्यपालों को भी आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा केन्द्रीय मंत्री गडकरी अनुराग ठाकुर धर्मेन्द्र प्रधान स्मृति ईरानी शाहनवाज हुसैन रविशंकर प्रसाद प्रकाश जावेडकर के अलावा के साथ भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उप मुख्यमंत्री शामिल होंगे। जिनमें बिहार, नागालैंड, मेघालय और पुंडुचेरी आदि शामिल हैं।

देश के जाने माने उद्योगपति भी होंगे शामिल

इनके अलावा उद्योग से जुडे देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अम्बानी, गौतम अडानी कुमार, मंगलम बिरला के अलावा योग गुरू स्वामी रामदेव व फिल्मी दुनिया से जुडे अक्षय कुमार, अजय देवगन सनी द्योल, कंगना रानावत, सतीश कौशिक, बोनी कपूर, उदित नारायण, वाराणसी से छन्नू महाराज के अलावा कला क्षेत्र से जुडे दर्जनों गणमान्य लोगों को बुलाया गया है।

इसके अलावा भाजपा शासित राज्यों के मुख्य कार्यकर्ताओं को भी इस समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है। वीवीआईपी और वीआईपी के लिए अलग से सुरक्षा खाका तैयार किया जा रहा है। बुधवार को सभी तरह के सुरक्षा प्रबंधों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

सुबह 8 से 10 बजे तक मंदिरों में पूजा-पाठ

शपथ ग्रहण समारोह के पहले पूरे प्रदेश में एक माहौल बनाने के लिए शपथ ग्रहण में आने से पूर्व सुबह 8 से 10 बजे तक मंदिरों में पूजा-पाठ करने तथा प्रत्येक जिला, प्रत्येक मंडल, प्रत्येक शक्ति केंद्र से कार्यकर्ताओं को आने को कहा गया है। यह भी कहा गया हे कि शपथ ग्रहण में आने वाले सभी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों और माननीय को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ पार्टी के जिला अध्यक्षों को आने वाले सभी लोगों की सूची बनाकर भेजने को कहा गया है।

नई सरकार के आकार लेने की तैयारियों के साथ ही राज्य संपत्ति विभाग ने भी अपनी तैयारी कर ली है। सभी 403 विधायकों को आवास का आवंटन किया जा चुका है। इसके बाद जिन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा जाना है उनके लिए भी बंगले रंग रोगन कर तैयार किए जा रहे हैं।

पुलिस की चाकचौबंद व्यवस्था के लिए 10 आईपीएस अधिकारी, 15 अपर पुलिस अधीक्षक, 8 कंपनी पीएसी, 5 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल और 350 यातायात पुलिस का प्रबन्ध किया जा रहा है। इसके अलावा लखनऊ पुलिस में तैनात आईपीएस व पीपीएस अधिकारियों की ड्यूटी भी शपथग्रहण समारोह स्थल पर लगाई जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story