×

Yogi Adityanath Oath: अमित शाह बोले, कई वर्षों बाद यूपी की जनता को अपराधीकरण और परिवारवाद से मिली मुक्ति

Yogi Adityanath Oath:भाजपा एवं सहयोगी दलों के विधायकों के बीच केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद 37 वर्ष बाद राज्य में किसी एक दल की सरकार की लगातार दूसरी बार ताजपोशी होगी।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 March 2022 2:53 PM GMT (Updated on: 24 March 2022 3:41 PM GMT)
Amit Shah And Yogi Adityanath
X

अमित शाह और योगी आदित्यनाथ।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में भाजपा एवं सहयोगी दलों के साथ हुई बैठक में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद पर्यवेक्षक के तौर पर लखनऊ आए केन्द्रीय गृहमंत्री अमितशाह (Amit Shah) ने कहा कि भाजपा के लिए यह बेहद गौरव की बात है कि यूपी के इतिहास में जब किसी मुख्यमंत्री को दोबारा सत्ता में आने का मौका मिला है। देश में जब से आम चुनावों का दौर शुरू हुआ तब से ऐसा नहीं हो पाया था।

पार्टी एवं सहयोगी दलों के विधायकों के बीच केन्द्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद 37 वर्ष बाद राज्य में किसी एक दल की सरकार की लगातार दूसरी बार ताजपोशी होगी।

उत्तर प्रदेश में ज्यादातर समय राजनैतिक अस्थिरता का माहौल रहा: अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ज्यादातर समय राजनैतिक अस्थिरता का माहौल रहा। इसका नतीजा उत्तर प्रदेश की राजनीति में जातिवादी और परिवारवादी पार्टियों का उदय हो गया। समाजवादी पार्टी की सरकार (Samajwadi Party Government) में राजनीति का अपराधीकरण था। उत्तर प्रदेश की जनता इससे मुक्ति चाहती थी। 2017 में जब विधानसभा चुनाव का समय आया तब यहां की जनता को इससे मुक्ति मिल सकी।

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनाने के लिए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कहा कि योगी को उत्तर प्रदेश की जनता ने बनाया है। उन्होंने कहा कि हमने आज एक बार फिर से उन्हें दल नेता जरूर चुना है परंतु प्रधानमंत्री ने चुनाव की प्रक्रिया की शुरुआत में ही कह दिया था कि हम उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में एक बार फिर से सुशासन की सरकार बनाने जा रहे हैं।

2014 से लेकर अब तक प्रदेश की जनता ने मोदी पर जताया विश्वास: शाह

शाह ने कहा कि 2014 से लेकर अब तक प्रदेश की जनता ने प्रत्येक चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी पर अपना विश्वास जताया है। राजनीति के पंडितों को राजनीतिक मीमांसा करते समय इस पर गहन विचार करना होगा कि आखिर जनता ने बार बार अपना विश्वास भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व पर कैसे जताया है। शाह ने कहा कि यह जो बदलाव आया है यह देश की जनता के प्रति हमारी समर्पित कार्यशैली के चलते संभव हुआ है। उत्तर प्रदेश के विकास की जो नींव डालने का काम पांच साल में हुआ है, उसको अगली पांच वर्ष आम जनता की आकांक्षा को पूरा करने के लिए आगे ले जाना है। हम सब विजय के आनंद के साथ आज यह संकल्प लेकर जाएं कि सुरक्षा और सुशासन का जो भाव जनता ने पसंद किया है वह और अच्छे ढंग से आगे बढ़ाया जाए।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story