×

CM योगी का सख्त आदेश: सरकारी कर्मियों की लेट लतीफी अब नहीं होगी बर्दाश्त, नियम विरूद्ध चल रहे नर्सिंग होम पर कारवाई

UP CM Yogi Adityanath Order: सीएम योगी ने कहा कि शासकीय कार्यालयों में हर अधिकारी व कर्मचारी की समय से उपस्थिति होनी सुनिश्चित की जाए। लेटलतीफी कतई स्वीकार नहीं की जाएगी।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 13 April 2022 7:32 AM GMT
Yogi Government 2.0 big decision special announcement done these 10 big things
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार: सोशल मीडिया )

UP CM Yogi Adityanath Order: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शासकीय कार्यालयों में हर अधिकारी व कर्मचारी की समय से उपस्थिति होनी सुनिश्चित की जाए। लेटलतीफी कतई स्वीकार नहीं की जाएगी। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी द्वारा सतत औचक निरीक्षण किया जाए।

आज अधिकारियों के साथ बैठक मे उन्होने कहा कि लापरवाह, लेटलतीफ अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए।योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर कार्यालय में सिटीजन चार्टर को प्रभावी रूप से लागू किया जाए। किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिनों से अधिक लंबित न रहे। देरी होने पर जवाबदेही तय की जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि नियमविरुद्ध संचालित नर्सिंग कॉलेजों को चिन्हित कर इनके संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कठोरतम कार्रवाई की जाए। बिना मान्यता के कॉलेज संचालन युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना है। ऐसी हर जानकारी एवम शिकायत को पूरी गंभीरता से लेते हुए तत्परता से कार्रवाई की जाए।

जनपदों में विशेष सतर्कता बरती जाए

उन्होंने कहा कि टीकाकवर उपलब्ध कराने का हमारा महत्वपूर्ण अभियान सफलतापूर्वक चल रहा है। 30 करोड़ 56 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही अब तक 103.65% से ज्यादा वयस्क आबादी को टीके की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 85.63% लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 12 से 14 और 15 से 17 आयु वर्ग के टीकाकरण की प्रगति संतोषप्रद है। इसे और तेज किया जाए। सीमावर्ती कुछ राज्यों में कोविड के केस बढ़ रहे हैं, ऐसे में सीमावर्ती जनपदों में विशेष सतर्कता बरती जाए।

योगी ने कहा कि कोविड से बचाव की हमारी ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति आशातीत सफलता देने वाली रही है। इस समय कुल एक्टिव केस की 307 है। इनमें से 293 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। विगत 24 घंटों में एक लाख 24 हजार 673 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 55 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 37 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए।

उन्होंने कहा कि 18+ आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने का कार्य भी प्रारंभ हो चुका है। 700 निजी टीकाकरण केंद्र पर बूस्टर डोज लगवाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 करोड़ गरीब जनता के सुचारु भरण-पोषण के लिए प्रदेश सरकार मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है। केंद्र सरकार की ओर से भी मुफ्त राशन दिया जा रहा है। राशन के अतिरिक्त दाल, नमक और खाद्य तेल भी दिया जा रहा है। अंत्योदय कार्ड धारकों को चीनी भी मुफ्त दी जा रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story