×

बाबरी विध्वंस मामला: सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई

प्रदेश की सत्ता पर भाजपा का रास्ता बनाने वाले अयोध्या आंदोलन के दौरान विध्वंस हुए बाबरी ढांचे पर आए फैसले पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई है।

Newstrack
Published on: 30 Sep 2020 8:34 AM GMT
बाबरी विध्वंस मामला: सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई
X
बाबरी विध्वंस मामला: सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई (social media)

लखनऊ: प्रदेश की सत्ता पर भाजपा का रास्ता बनाने वाले अयोध्या आंदोलन के दौरान विध्वंस हुए बाबरी ढांचे पर आए फैसले पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई है।

ये भी पढ़ें:हाथरस गैंगरेप मामले में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज, प्रदेश अध्‍यक्ष गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, इस षड्यंत्र के लिए जिम्मेदार देश की जनता से माफी मांगे

उन्होंने कहा कि यह फैसला स्पष्ट करता है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर वोट बैंक की राजनीति के लिए देश के पूज्य संतों भारतीय जनता पार्टी के नेताओं, विश्व हिंदू परिषद से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को बदनाम करने की नीयत से से उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाकर बदनाम किया गया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा, इस षड्यंत्र के लिए जिम्मेदार देश की जनता से माफी मांगे।



इस बड़े फैसले पर भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा सत्यमेव जयते। वहीं सीएम शिवराज ने फैसले पर खुशी जताई और ट्वीट किया कि सत्य परेशान हो सकता है, किंतु पराजित नहीं। आज एक बार फिर सत्य की जीत हुई।

ये भी पढ़ें:बाबरी केस: फैसला पढ़ते समय कोर्ट ने क्या कहा, यहां पढ़ें केस से जुड़ा हर अपडेट



आज फैसले के दिन न्यायालय में विनय कटियार, साध्वी ऋतंभरा , महंत धर्मदास, राम विलास वेदांती, चम्पत राय, पवन कुमार पांडेय, लल्लू सिंह, प्रकाश शर्मा, संतोष दूबे, विजय बहादुर सिंह, गांधी यादव, रामजी गुप्ता, ब्रिजभूषण शरण सिंह, कमलेश त्रिपाठी, रामचंद्र खत्री, जयभगवान गोयल, ओमप्रकाश पांडेय, अमरनाथ गोयल, जयभान सिंह पवैया, साक्षी महाराज, विनय राय, नवीन शुक्ला, आर एन श्रीवास्तव, आचार्य धर्मेंद्र, सुधीर कक्कड़ और धर्मेंद्र गुर्जर अदालत में मौजूद रहे। लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, महंत नृत्य गोपालदास, सतीश प्रधान, कल्याण सिंह, उमा भारती, और जयभान सिंह पवैया को कोर्ट में बुलाया गया था।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story