×

भगवान राम से है दलितों का ऐसा नाता! , सीएम योगी ने कही ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मन्दिर निर्माण का कार्य प्रशस्त हो गया है। प्रभु श्रीराम के मन्दिर का निर्माण देश...

Deepak Raj
Published on: 17 Feb 2020 2:20 PM GMT
भगवान राम से है दलितों का ऐसा नाता! , सीएम योगी ने कही ये बात
X

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मन्दिर निर्माण का कार्य प्रशस्त हो गया है। प्रभु श्रीराम के मन्दिर का निर्माण देश की आस्था के साथ देश के वनवासी जीवन को मान्यता देने का काम भी है। उन्होंने कहा कि हजारों वर्ष पूर्व भगवान श्रीराम ने वनवासी समाज को मान्यता दी थी।

ये भी पढ़ें- प्रदेश सरकार की नीतियों के चलते आत्महत्या कर रहा किसान- अजय कुमार लल्लू

आज यही कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रद्धेय अशोक सिंघल ने जिस एकल अभियान का बीजारोपण किया था आज वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भावनाओं के अनुरूप एक लाख की संख्या को पार कर सेवा व शिक्षा के क्षेत्र में निःस्वार्थ भाव से कार्य कर रहा है।

भारत में सेवा किसी सौदे का माध्यम नहीं है-आदित्यनाथ

एकल अभियान इस बात को साबित करता है कि भारत में सेवा किसी सौदे का माध्यम नहीं है, बल्कि यह हमारे संस्कारों के माध्यम से सनातन परम्परा से प्राप्त हमारे अन्तःकरण के अनुभवों को देश के सामने लाने के क्रार्यक्रम की श्रृंखला का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें- जामिया बवाल: छात्र ने मांगे 2 करोड़, कोर्ट ने मोदी सरकार और पुलिस को भेजा नोटिस

मुख्यमंत्री आज यहां ‘एकल अभियान’ संगठन द्वारा आयोजित परिवर्तन कुम्भ-2020 को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘एकल अभियान’ मातृभूमि के प्रति समर्पित होकर कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश की योजनाओं का लाभ किसी व्यक्ति, परिवार, जाति, भाषा को देखकर कभी नहीं, बल्कि गांव, गरीब, दलित, महिलाओं व समाज के प्रत्येक वर्ग को मिलना चाहिए।

रामराज्य की परिकल्पना को मूर्त रूप देने का प्रयास है

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वनवासी क्षेत्र के विकास के लिए जनजातीय मंत्रालय का गठन किया, जिससे वनवासी क्षेत्रों के विकास को नई गति प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से देश में एक बड़ा बदलाव आया है। शासन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक जरूरतमंद को प्राप्त हो रहा है, जो रामराज्य की परिकल्पना को मूर्त रूप देने का प्रयास है।

इससे पूर्व, मुख्यमंत्री की उपस्थिति में ‘एकल अभियान’ संगठन तथा ‘एकेटीयू’ के बीच तकनीकी शिक्षा के सम्बन्ध में एक एमओयू का आदान-प्रदान हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ‘एकल अभियान’ पुस्तक का विमोचन किया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story