×

योगी ने किया कन्या पूजन, तीन तलाक पर बोले- सभ्य समाज इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता

By
Published on: 10 Oct 2016 10:57 AM GMT
योगी ने किया कन्या पूजन, तीन तलाक पर बोले- सभ्य समाज इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता
X

गोरखपुरः शारदीय नवरात्र में नवमी को कुमारी कन्याओं का पूजन गोरक्षपीठाधीश्वर और सदर सांसद योगी आदित्यनाथ ने किया। योगी ने कुमारी कन्याओं के पांव धूले, उनका पूजन कर भोज कराया। उन्होंने कहा कि जो सनातन हिन्दू मां भगवती के विभिन्न स्वरूपों का उपासक रहा हो उस समाज में कन्या भ्रूण हत्या तथा मातृ शक्ति के साथ होने वाले अपराध पतन की परकष्ठा तो है ही, साथ ही आध्यात्मिक शक्तियों को नकारने जैसा भी है।

नवरात्रि का पर्व सामाजिक एकता को करता है मजबूत

कुमारी कन्याओं का पूजन मां भगवती के प्रति श्रद्धा अर्पित करने का एक अवसर है। ज्ञान, शक्ति, ऐश्वर्य की कामनाओं के लिए कुमारी कन्या का पूजन किया जाता है। इसमें किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं है। चारो वर्णों की कन्याओ का पूजन जब हिन्दू धर्मावलंबी संपन्न करता है तो वह चारो वर्णों की एकता से उत्त्पन्न शक्ति का प्रतिक भी बनता है। नवरात्रि का अनुष्ठान आध्यात्मिक शक्ति संचय के साथ साथ सामाजिक एकता के माध्यम से राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने का पर्व है।

ये भी पढ़ें...PAK एक्टर्स को योगी का साथ, कहा- हमारी लड़ाई आतंकवाद से, सांस्कृतिक अभियान से नहीं

तीन तलाक के मुद्दे पर बोले योगी

तीन तलाक के मुद्दे पर सभी राज्य सरकारो और विभिन्न सम्प्रदाय के लोगो को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। तीन तलाक और चार विवाह की व्यवस्था को कोई भी सभ्य समाज कतई मान्यता नहीं दे सकता है। न्याय पालिका और सरकारों को सख्ती के साथ रोक लगना चाहिए।

Next Story