×

AMU में कोरोना का कहर, CM ने कुलपति से बात कर जाना मरीजों व चिकित्सकों का हाल

AMU में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच CM योगी ने कुलपति से फोन पर वार्ता की और मरीजों व चिकित्सकों का हालचाल जाना।

Shreedhar Agnihotri
Reporter Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 11 May 2021 5:16 PM GMT
AMU में कोरोना का कहर, CM ने कुलपति से बात कर जाना मरीजों व चिकित्सकों का हाल
X

एएमयू- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण (Corona Virus Infection) बढ़ने की घटनाओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज बेहद चिंतित रहे। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति से फोन पर वार्ता कर विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज (Medical College) में भर्ती मरीजों तथा वहां कार्यरत चिकित्सकों एवं अन्य कार्मिकों का हालचाल जाना। साथ ही इस बात का आश्वाशन दिया कि किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर राज्य सरकार (UP Government) विश्वविद्यालय की पूरी मदद करेगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं, इन्हें कोविड संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय किये जाना आवश्यक है। साथ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ये भी कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव में टीकाकरण (Vaccination) की महत्वपूर्ण भूमिका है इसलिए टीकाकरण आवश्यक है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

AMU के 17 17 फैकल्टी मेंबर्स की कोरोना से हो चुकी है मौत

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी का कहर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) पर कहर बनकर टूटा है। अब तक यूनिवर्सिटी के 17 फैकल्टी मेंबर्स संक्रमण की वजह से जान गंवा चुके हैं, जबकि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (Jawaharlal Nehru Medical College) के कोविड वार्ड में फैकल्टी मेंबर्स समेत 16 लोगों का इलाज चल रहा है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में कोविड से संक्रमित होने के बाद कई वर्तमान और पूर्व शिक्षकों की कुछ ही दिनों में हुई मौतों ने अब विश्वविद्यालय की चिंता बढ़ा दी है। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) को यूनिवर्सिटी में इकट्ठा किए गए कोविड सैंपल्स (Covid Samples) की तत्काल जांच कराने के लिए चिट्ठी लिखी है।

Shreya

Shreya

Next Story