TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, राज्य कर्मचारियों के भत्ते पर लगाई रोक

सीएम योगी ने आज केंद्र की तर्ज पर राज्य कर्मियों का जनवरी से प्रस्तावित महंगाई भत्ता व पेंशनरों का महंगाई राहत रोकने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही सरकार ने छह तरह के भत्ते भी स्थगित कर दिए हैं।

Aditya Mishra
Published on: 25 April 2020 9:30 AM GMT
योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, राज्य कर्मचारियों के भत्ते पर लगाई रोक
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा कि संक्रमण रोकने के लिए हर जिले में फोकस टीम बनाइए।

किसी भी सूरत में वायरस के संक्रमण का प्रसार नहीं होना चाहिए। उन्होंने निर्देशित किया कि कोरोना योद्धाओं के लिए पीपीई किट्स N-95 मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

सीएम योगी ने आज केंद्र की तर्ज पर राज्य कर्मियों का जनवरी से प्रस्तावित महंगाई भत्ता व पेंशनरों का महंगाई राहत रोकने का निर्णय लिया है।

इसके साथ ही सरकार ने छह तरह के भत्ते भी स्थगित कर दिए हैं। यूपी सरकार ने महंगाई भत्ते (डीए) पर भी रोक लगा दी है। अब कर्मचारियों और पेंशनरों को डीए भी नहीं मिलेगा। एक जनवरी 2020 से जून 2021 तक डीए बंद रहेगा। इसके अलावा सचिवालय भत्ता, पुलिस भत्ता भी बंद कर दिया गया है।

इससे यूपी में 16 लाख से ज्यादा कर्मचारी प्रभावित होंगे। वहीं 11.82 लाख पेंशनरों को झटका लगा है। आर्थिक तंगी का सामना कर रही सरकार को कर्मचारियों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत पर फैसला लेने से करीब 10 हजार करोड़ रुपये की बचत हो सकती है।

ये भी पढ़ें...योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल सरकार पर जमकर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story