×

वाराणसी दौरा: सीएम योगी ने ड्रोन से गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर लिया जायजा

Ashutosh Singh
Written By Ashutosh SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 25 May 2021 11:18 AM GMT
वाराणसी दौरा: सीएम योगी ने ड्रोन से गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का किया शुभारंभ
X

वाराणसी। कोरोना महामारी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय लगातार जिलों के दौरे में जुटे हुए हैं। जिलों में जाकर सीएम योगी कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए लोगों को दिशानिर्देश भी दे रहे हैं साथ ही गांव में लोगों को जागरुक करने का काम भी कर रहे हैं। वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर लोगों का हाल लेने के साथ-साथ ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण भी करते हैं।


मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर लिया जायजा pic(social media)



बता दें कि अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर पर हो रहे कोरोना वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मौके पर वैक्सीन का पहला डोज लगवा रही सोनी कुमारी और सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने उनका कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने पूछा कि वैक्सीनेशन कराने में उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हुई। सवाल के जवाब में सोनी और सौरभ ने बताया कि वैक्सीनेशन कराने के लिए कल ही उन्होंने सलाट बुक किया था और आज ही की तिथि उन्हें वैक्सीनेशन के लिए मिली जिससे वे आज वैक्सीनेशन करा रहे हैं। मुख्यमंत्री के पूछने पर लोगों ने बताया कि उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने भी वैक्सीनेशन करा लिया है।



ड्रोन से घाटों पर निगरानी

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ भी किया। इन दोनों का संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा। गंगा में ड्रोन से निगरानी व्यवस्था की रिपोर्ट कंट्रोल रूम में लगातार भेजी जाएगी। इसके लिए आधुनिक कैमरे अलग से ड्रोन का वीडियो और फोटो लेकर भेजेंगे। वही इस ड्रोन से विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ग्रामीण इलाकों व शहर की सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी होगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा 4 ड्रोन मंगाये गए हैं।


मुख्यमंत्री से मिलकर संतुष्ट हुए पंडित छन्नूलाल मिश्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की। इस दौरान पंडित छन्नूलाल मिश्र मुख्यमंत्री से मिलकर संतुष्ट दिखे। पंडित छन्नूलाल मिश्र की पुत्री ने एक निजी चिकित्सालय द्वारा विगत दिनों अपनी छोटी बहन की चिकित्सा में हुई लापरवाही की बात कही

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story