×

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किए मां विंध्यवासिनी के दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मीरजापुर पहुंच कर मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन किए।

Brijendra Dubey
Published on: 25 May 2021 12:25 PM GMT
cm yogi
X

मां विंध्यवासिनी की पूजा करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

वाराणसी। मीरजापुर के दौरे पर गए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन किए। मुख्यमंत्री यहां स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांव की जनता को सं​बोधित भी किया। इसके बाद वह मां विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंचकर दर्शन—पूजन किए। वहीं अष्टभुजा डाक बंगले पर पहुंचने के बाद उन्होंने वहां भोजन भी किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले कोविड कंट्रोल रूम अस्पताल का निरीक्षण किया। इसके बाद मंडलीय अस्पताल में ही ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी किया। नुआव गांव में भ्रमण के दौरान नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को संबोधित किया। इस दौरान मेरा गांव कोरोना मुक्त गांव बनाने का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना गांव में ही आकर परास्त हुआ है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में निगरानी समिति अच्छे से कार्य कर रही हैं। अगर सर्दी-जुकाम, बुखार है तो लापरवाही न बरतें क्योंकि अगर यह कोरोना हुआ तो परेशानी खड़ी कर सकता है। इसलिए सावधानी बरतें, कोई दिक्कत होने पर अस्पताल में इलाज कराएं, निगरानी समिति को बताएं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने के बाद मंडलीय अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण भी किया।


नुआव गांव का किया निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने वार्ड में भर्ती मरीजों से वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। नुआव गांव में निरीक्षण के दौरान एक विद्यालय में ग्रामीणों से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि सर्दी-जुकाम, खांसी, बुखार है तो दवा लें वह ठीक हो जाएगा। लेकिन कोविड का सही समय, सही दवा और सावधानी आवश्यक है। इस कार्य के लिए निगरानी समिति का गठन किया गया है। निगरानी समिति जागरूक है, समय से मेडिसिन किट संबंधी सामग्री मरीज को मिल जाएगा। घर के अंदर रहे और कोरोना को गांव में घुसने से रोकें।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story