×

मुलायम के गाँव में बाबा बुलडोजर: लाल निशान के दायरे में आया सैफई, होगा बड़ा एक्शन

Bulldozer on Saifai: सैफई में जिन मकानों व दुकानों पर लाल निशान पी डब्ल्यू डी विभाग ने लगाए हैं उन स्थानों पर बाबा योगी के बुलडोजर को गरजना है।

Sandeep Mishra
Published on: 4 Jun 2022 2:42 PM GMT (Updated on: 4 Jun 2022 2:42 PM GMT)
Bulldozer Policy: Bulldozers of BJP governments, are these preparations for 2024 Lok Sabha
X

सीएम योगी आदित्यनाथ- बुलडोजर नीति: Photo - Social Media

Bulldozer on Saifai: इटावा।योगी बाबा का बुलडोजर अब सपा नेता मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई में भी अब गरजेगा। स्मरण रहे कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई कर रही है। लाल निशान के दायरे मे आ गया सैफई गांव सपा नेता मुलायम सिंह यादव व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का गांव भी अब बाबा योगी के लाल निशान के दायरे में आ गया है।

जिसे लेकर इटावा के पी डब्ल्यू डी विभाग ने सैफई-इटावा रोड ओर अवैध रूप से बने मकानों पर कार्रवाही किये जाने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इटावा रोड पर स्थित मकानों व दुकानों पर लाल निशान लगा दिए हैं। सैफई में जिन मकानों व दुकानों पर लाल निशान पी डब्ल्यू डी विभाग ने लगाए हैं उन स्थानों पर बाबा योगी के बुलडोजर को गरजना है। मसलन इन स्थानों पर अगले दिनों में बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को गिराने का काम होना है।

सपा नेता रामगोपाल यादव व तेज प्रताप सिंह के मकान पर भी गरजेगा बाबा का बुलडोजर है

इटावा के पी डब्ल्यू डी के अधिकारियों ने बताया कि अवैध निर्माण हटाने की प्रक्रिया में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव के आवास की एक दीवार व पूर्व सांसद मैनपुरी तेज प्रताप यादव का एक प्लॉट और उनके करीबियों के बाजार और दुकानें भी अवैध निर्माण की जद में आ गईं हैं। अधिकारियों ने बताया कि इसके अलावा सैफई क्षेत्र में डिग्री कॉलेज, जिला पंचायत इंटर कॉलेज के अलावा सैफई थाने की दीवार और कई अन्य सरकारी भवन भी इसकी अवैध निर्माण की जद में आ रहे हैं।

सैफई में अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान को मिला अंतिम रूप

पीडब्लूडी के अधिकारियों ने बताया कि इटावा सड़क के किनारे बने अवैध निर्माण के बाद सड़क को चौड़ा कर नई सड़क बनाने का फिलहाल कोई भी आदेश अभी सरकार की तरफ से नहीं है और न ही सरकार की तरफ से सड़क बनाने का विभाग को कोई बजट भेजा गया है। उनका कहना है कि सरकार ने अपने आदेश में कहा गया है कि विभाग सिर्फ अपनी जगह को खाली करायेगा। प्रांतीय खंड लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने बताया कि सरकार की तरफ से दिए गए आदेश के बाद जल्द ही सैफई में बुलडोजर गरजेगा इसलिए अतिक्रमण को लेकर चिन्हीकरण किया गया है।

सैफई से इटावा आईटीआई तक अवैध निर्माण है विभाग की नजर में

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया है कि सैफई गांव से इटावा शहर क्षेत्र के आईटीआई तक सड़क के दोनों ओर लोकनिर्माण विभाग अपनी जगह में आने वाले अतिक्रमण को चिन्हित कर चुका है। पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड की तीन टीमें इस काम में लगी हुईं थीं। हालांकि शुक्रवार को राजनीतिक दबाव बढ़ने के कारण सर्वे के काम को बंद कर दिया गया। हालांकि टीम द्वारा सैफई के हेंवरा तक लाल निशान से चिन्हांकन कर लिया गया है। अब सोमवार से एकबार फिर से आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Admin 2

Admin 2

Next Story