Yogi Sarkar: योगी सरकार के गठन पर दिल्ली में बैठक कल, इनकी मौजूदगी में होगा चेहरों का चुनाव

Yogi Cabinet Expansion: बैठक में योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, बीएल संतोष, केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे।

aman
Written By aman
Published on: 15 March 2022 5:38 AM GMT (Updated on: 15 March 2022 5:39 AM GMT)
up yogi cabinet expansion bjp leaders meeting in delhi tomorrow amit shah keshav maurya news update
X

योगी सरकार का गठन 

Yogi Cabinet Expansion: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Results 2022) में प्रचंड जीत के बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की वापसी हो रही है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नई सरकार का गठन होली के बाद होगी। योगी के नए मंत्रिमंडल को लेकर बुधवार को दिल्ली में यूपी के नेताओं की बड़ी बैठक होनी है। इस बैठक में नई सरकार के गठन और मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा होगी।

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत यूपी कोर कमेटी के सदस्य शामिल होंगे। बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी संगठन मंत्री बीएल संतोष, केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, स्वतंत्र देव सिंह भी शामिल होंगे। इनके अलावा, सुनील बंसल, धर्मेंद्र प्रधान और राधामोहन सिंह की भी बैठक में उपस्थिति रहेगी।

उत्तर प्रदेश में पार्टी की बड़ी जीत आने वाले समय में काफी अहम् रहने वाली है। इस जीत से बीजेपी ने विरोधियों के साथ-साथ कई अटकलों और आशंकाओं को भी विराम दिया। इसलिए केंद्रीय नेतृत्व योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण को भव्य और बड़े आयोजन में तब्दील करने की तैयारियों में जुटी है। जानकारी के अनुसार, शपथ ग्रहण के दिन उत्तर प्रदेश के हर जिले में एलईडी स्क्रीन लगाकर समारोह का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

साथ ही, लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ikana Stadium) में कार्यक्रम का होना संभावित बताया जा रहा है। हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। इस शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के शासन वाले राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित करने पर भी विचार किया जा रहा है। प्रशासन भी इन तैयारियों को लेकर लगातार मंथन कर रही है। योगी आदित्यनाथ के 20-21 मार्च को शपथ ग्रहण की बात कही जा रही है। साथ ही, इसमें 57 मंत्री शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण के बाद योगी सरकार जनता से किए वादे और उनकी उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश करेगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story