×

सिद्धियां पाने के लिए योगी ने दिया ये बड़ा मंत्र, मिलेगी गुरु की कृपा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु पूर्णिमा पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

Newstrack
Published on: 4 July 2020 11:36 AM GMT
yogi adityanath
X
yogi adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु पूर्णिमा पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। आज यहां जारी एक शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु पूर्णिमा गुरु-पूजन का पर्व है। सनातन संस्कृति में ज्ञान प्राप्ति के लिए गुरु-शिष्य की सुदीर्घ परम्परा है। बिना गुरु के ज्ञान प्राप्त करना सम्भव नहीं है। गुरु के आशीर्वाद से सभी सिद्धियां प्राप्त की जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें:बारिश मचाएगी कहर: सिर्फ कुछ घंटों में छा जाएगा यहां अंधेरा, हाई-अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी संस्कृति में गुरु को सर्वोच्च स्थान प्रदान किया गया है। गुरु को ब्रह्मा, विष्णु, महेश के समान बताया गया है। गुरु शिष्य को रचता है, इसलिए वह ब्रह्मा है। गुरु, शिष्य की रक्षा करता है, इसलिए वह विष्णु है। गुरु शिष्य के सभी दोषों का संहार करता है, इसलिए वह साक्षात महेश्वर है। हमें गुरु-पूजन पूरी आस्था और श्रद्धाभाव से करके उनका आशीर्वाद लेना चाहिए।

ये भी पढ़ें:सहारनपुर: यूपी आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी की कोरोना रिपोर्ट निकली पॉजिटिव, पूरा परिवार होम क्वारंटाइन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीवन में गुरु के महत्व से भावी पीढ़ी को परिचित कराने के लिए यह पर्व आदर्श है। गुरु-पूजन का यह पर्व हमें सत्मार्ग पर ले जाने वाले उन महापुरुषों के प्रति सम्मान और कृतज्ञता अर्पित करने की प्रेरणा देता है, जिन्होंने अपने ज्ञान, त्याग और तपस्या से समाज, राष्ट्र और विश्व को नई राह दिखाई। मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की कि कोविड-19 के संक्रमण के दृष्टिगत गुरु पूर्णिमा का पर्व सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन करते हुए ही मनाएं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story