×

मेरठ का दबंग याकूब कुरैशी: आज भागते फिर रहे पुलिस से छिप-छिप कर, पहले खाकी को रखते थे ठेंगे पर

Yakub Qureshi:

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Praveen Singh
Published on: 11 April 2022 3:02 PM GMT (Updated on: 11 April 2022 3:37 PM GMT)
Haji Yakub
X

बसपा नेता हाजी याकूब (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Meerut News 11 April: कभी खाकी को अपने ठेंगे पर रखने वाले बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी इन दिनों खाकी से बचने के लिए इधर-उधर की खाक छानते फिर रहे हैं। याकूब कुरैशी , उनकी पत्नी और दोनों बेटों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद से फरार चल रहे हैं। पुलिस के अनुसार पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की लोकेशन राजस्थान में मिल रही है। कई टीमें पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की गिरफ्तारी के लिए लगाई गई हैं। उधर,पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने याकूब की करोडों की संपत्ति की जांच शुरू कर दी है।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब, पत्नी संजीदा, बेटे इमरान और फिरोज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सोमवार को भी कई ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। पुलिस ने परिवार के मोबाइल नंबर सर्विलांस पर ले रखे हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है कि याकूब और उनके परिवार का कोई सदस्य जांच में विवेचक को सहयोग नहीं कर रहा है। एसएसपी ने साफ कहा कि हाजी याकूब और उनके परिवार की गिरफ्तारी के लिए टीम लगातार काम कर रही है। यदि जल्द गिरफ्तार नहीं हुए तो कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

मेरठ विकास प्राधिकरण ने पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की हापुड़ रोड स्थित फैक्टरी अल फहीम मीटैक्स प्राइवेट लिमिटेड के ध्वस्तीकरण की तैयारी कर ली है। इसके लिए याकूब से 15 दिन में जवाब मांगते हुए ध्वस्तीकरण का नोटिस रजिस्टर्ड अल फहीम मीटैक्स लिमिटेड और याकूब के घर के पते पर भेजा गया है।

इस नोटिस के बाद अब तय हो गया है कि प्रशासन की अगली कार्रवाई फैक्टरी को ध्वस्त करने की है।

हापुड़ रोड पर याकूब की फैक्टरी अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में पुलिस और प्रशासन की टीम ने एक अप्रैल को करीब पांच करोड़ रुपये का मीट पकड़ा था। यहां अवैध रूप से मीट की पैकिंग की जा रही थी। पुलिस ने इस मामले में याकूब और उनके परिवार के तीन सदस्यों समेत 14 आरोपी बनाए थे। दस लोगों को जेल भेज दिया गया था जबकि याकूब परिवार के गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे।

पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने याकूब कुरैशी की चल-अचल संपत्ति की जांच शुरू कर दी है। पोदीवाड़ा में उनका एक, सराय बहलीम में दो मकान बताए जा रहे हैं। इसके अलावा एक डेयरी और गेराज भी बताया गया है। उनके एक घर में बेसमेंट भी बना हुआ है, जिसका नक्शा पास नहीं है। गैराज में दो गाड़ी मिली थीं, जो उनके बेटे फिरोज के नाम पर हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story