×

Yogi Government: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, बुजुर्गों के खातों में भेजेगी पेंशन की दूसरी किस्त

International Day for Older Persons: समाज कल्या ण विभाग की ओर से 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों के खातों में पेंशन की धनराशि भेजी जाएगी ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 30 Sep 2021 4:02 PM GMT
Older Persons  pension
X

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर पेंशन (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Yogi Government: योगी सरकार अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर शुक्रवार को प्रदेश के गरीब बुजुर्गों को वृद्धावस्था् पेंशन की दूसरी तिमाही की किस्त् देने जा रही है। अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस शुक्रवार (एक अक्टूबर) को प्रदेश में मनाया जाएगा (International Day for Older Persons 1st October )। ऐसे में मुख्य्मंत्री योगी आदित्याएनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को वृद्धावस्था पेंशन के लिए पात्र वृद्धजनों के बैंक खातों में पेंशन की दूसरी किस्त भेजने के निर्देश आला अधिकारियों को दिए। उन्हों ने बैठक में कहा कि पेंशन की यह राशि वृद्धजनों के लिए बड़ा संबल है। इसके भुगतान में कतई देरी न की जाए।

समाज कल्या ण विभाग की ओर से 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों के खातों में पेंशन की धनराशि भेजी जाएगी । प्रत्येमक बुजुर्ग को तीन माह की पेंशन यानि 1500–1500 रुपए दिए जाएंगे। बता दें कि योगी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन में 100 रुपए की बढ़ोत्तरी करते हुए बुजुर्गों को काफी राहत दी है। प्रदेश के गरीब बुजुर्गों को प्रतिमाह मिलने वाली 400 रुपए की पेंशन में 100 रुपए का इजाफा कर 500 रुपए प्रतिमाह पेंशन राशि की। जिससे इन बुजुर्गों का सीधे तौर पर लाभ मिल रहा है। बता दें कि 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजनों को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिल रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story