Mafia Mukhtar Ansari: मुख्तार पर योगी सरकार का एक और एक्शन, लखनऊ में माफिया की जमीन पर बनेगा गरीबों का आशियाना

Mafia Mukhtar Ansari: यूपी ही नहीं बल्कि देश में कुख्यात मुख्तार अंसारी अब योगी सरकार का प्राइम टारगेट है। अदालतों में लगातार उसके गुनाहों पर सुनवाई हो रही है और सजा भी मिल रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Oct 2023 4:16 AM GMT
Mafia Mukhtar Ansari
X

Mafia Mukhtar Ansari  (photo: social media )

Mafia Mukhtar Ansari: योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद से प्रदेश में माफियाओं और बाहुबलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर उनकी कमर तोड़ दी है। जिनके नाम से कभी वर्दी वाले तक कांपते थे, वे आज सलाखों के पीछे हैं या दुनिया छोड़ चुके। अपने माफियागिरी के लिए यूपी ही नहीं बल्कि देश में कुख्यात मुख्तार अंसारी अब योगी सरकार का प्राइम टारगेट है। अदालतों में लगातार उसके गुनाहों पर सुनवाई हो रही है और सजा भी मिल रही है।

इसके अलावा मुख्तार और उसके रिश्तेदारों द्वारा दशकों में काली कमाई से खड़ी की गई अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई हो रही है। इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ में माफिया और उसके रिश्तेदारों के कब्जे वाली जमीन को खाली कराकर अब उस पर गरीबों का आशियाना बनाने का निर्णय लिया गया है। पिछले दिनों प्रयागराज में भी दिवंगत कुख्यात माफिया अतीक अहमद के द्वारा कब्जाई गई जमीन पर घर बनाकर गरीबों को सौंपा गया था।

एलडीए बनाएगा गरीबों का आशियाना

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) लखनऊ के डालीबाग इलाके में स्थित मुख्तार अंसारी, उनके बेटों, अफजाल अंसारी, बहन फहमीदा अंसारी और बहनोई एजाज की जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने जा रहा है। प्राधिकरण इस जमीन पर 72 ईडब्ल्यूएस मकान बनाएगा। इन मकानों के साथ परिसर में पार्क, मनोरंजन केंद्र, पार्किंग, सामुदायिक भवन समेत अन्य सुविधाएं भी विकसित होंगी। शासन की ओर से मंजूरी मिल गई और अब जल्द निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ के डालीबाग तिलक मार्ग बटलर गंज एक्सटेंशन में माफिया मुख्तार अंसारी और उनके बेटों का बंगला बना था। उसके ठीक बगल में पूर्व सांसद और मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी का भी बंगला है। मुख्तार अंसारी और उनके बेटों के बंगलों को एलडीए ने साल 2020 में ही ध्वस्त कर दिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story