×

ED ने जेल में तीसरे दौर की पूछताछ आजम से की, आजम के कई सवालों के जवाब में साध गए चुप्पी

Azam Khan se Jail mein poochtach :आजम खां से ईडी की यह तीसरे दौर की पूछताछ है। पूछताछ आगे भी जारी रहेगी।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By Monika
Published on: 22 Sep 2021 2:46 PM GMT
Rampur MP Azam Khan
X

रामपुर के सांसद आजम खां (फोटो : सोशल मीडिया )

Azam Khan se Jail mein poochtach: योगी सरकार (Yogi Government) ने भारत माता को डायन कहने वाले रामपुर के सांसद आजम खां (Rampur MP Azam Khan) को जांच के ऐसे चक्रव्यूह में फांस दिया है कि उससे आजम को अब किसी भी रास्ते से निकलते नहीं बन रहा है। बल्कि वे अब मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के मामले में चल रही जांच में उलझते ही जा रहे हैं।

जेल से जुड़े सूत्र बताते हैं कि सूबे की सीतापुर की जेल (Sitapur Jail) में ईडी की दो सदस्यीय टीम ने आज बुधवार को पहुंचकर उनसे कई घण्टे तक मनी लॉड्रिंग के मसले पर पूछताछ की है।आजम खां से ईडी की यह तीसरे दौर की पूछताछ है। पूछताछ आगे भी जारी रहेगी। जेल के सूत्र बताते हैं कि कभी सपा सरकार में बड़बोले नेता के तौर पर अपनी पहचान रखने वाले रामपुर के सांसद आजम खां की आज ईडी (ED) के जांच दल के सवालों के सामने बोलती बंद रही। ईडी की टीम सीतापुर की जेल में बंद सपा सांसद आजम से सोमवार व मंगलवार को लगभग पांच-छह घण्टे तक पूछताछ कर चुकी है।

आज बुधवार को भी दोपहर के समय ईडी की टीम सीतापुर जेल में प्रविष्ट हुई। जब टीम के सदस्य आजम खां की बैरक में पहुंचे तब आजम अपने बेटे के साथ बैरक मे मौजूद थे। टीम ने आजम को उनके बेटे से अलग किया। अकेले में उनसे पूछताछ की बुधवार को भी ईडी के अधिकारियों ने उनसे देर शाम तक पुछताछ की है । लेकिन सूत्र बताते हैं कि ईडी के कई प्रश्नों के जवाब आजम सही ढंग से आज भी नही दे पाए हैं।

आजम को लिया जा सकता है रिमांड पर

प्रवर्तन निदेशालय से जुड़े सूत्रों ने आज फिर इस बात मुहर लगा दी है कि जौहर विश्वविद्यालय की जमीन (Jauhar University land) व अन्य मुद्दों पर आजम पूछताछ के दौरान या तो चुप्पी साध लेते हैं या फ़िर गोलमोल जवाब दे रहे हैं। इसलिए अब हो सकता है कि ईडी की टीम आजम से आगे की पूछताछ को जारी रखने के लिये कोर्ट में उनका रिमांड दिए जाने को लेकर एक प्रार्थनापत्र दे सकती है।

इन प्रश्नों पर चुप्पी साध रहे हैं आजम

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्र बताते हैं कि ईडी की टीम उनसे जौहर विश्वविद्यालय के लिये ली गयी जमीन के बारे में जानना चाहती है। साथ ही टीम यह भी जानना चाहती है कि इस विश्विद्यालय के लिये मिले सरकारी धन का उन्होंने किस तरह से व्यय किया है,इस तरह से कई सवालात हैं, जिन पर आजम खां चुप्पी साध जाते हैं। सूत्रों ने यह भी बताया कि कुछ गुमनाम कम्पनियों के बारे में भी वे सही सही जवाब नही दे पा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों का कहना है कि जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर ईडी की टीम के पास जो पुख्ता इनपुट्स हैं ? यह उन सवालों पर आजम के द्वारा दिये जा रहे जवाबों से टीम अब तक सन्तुष्ट नही हो पा रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story