×

एक्शन में योगी सरकार: CT स्कैन की जांच में निर्धारित शुल्क से अधिक वसूलने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

योगी सरकार अब उन जांच केंद्रों के खिलाफ कार्रवाई करेगी, जो सीटी स्कैन की जांच में निर्धारित शुल्क से अधिक वसूली करते हैं।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Chitra Singh
Published on: 25 May 2021 5:53 PM GMT (Updated on: 25 May 2021 5:56 PM GMT)
CT Scan
X

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊः राज्य सरकार अब उन जांच केंद्रों तथा चिकित्सालयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी, जो सीटी स्कैन (CT Scan) की जांच में निर्धारित शुल्क से अधिक वसूलने का काम कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कोविड संक्रमण के दौरान आम जन मानस को बेहतर एवं सर्व सुलभ चिकित्सा सुविधा हर हाल में उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाय कि निजी चिकित्सालयों एवं निजी चिकित्सकों द्वारा रेडियो डायग्नोस्टिक सेन्टरों (Radio diagnostic centers) को संदर्भित एचआर सीटी स्कैन की जांच करने के लिए निर्धारित जांच शुल्क से अधिक न वसूला जाय।

उल्लेखनीय है कि एचआर सीटी स्कैन की जांच शुल्क 16 स्लाइस तक 2 हजार रूपये, 17 से 64 स्लाइस तक 2250 रूपये व 64 से अधिक स्लाइस पर 2500 रूपये निर्धारित की गई है। पर निर्धारित शुल्क से अधिक फीस कारण राज्य सरकार अब कड़ी कार्रवाई करेगी।

इस संबंध में अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने प्रदेश के सभी मण्डलायुक्तों, पुलिस आयुक्तों गौतमबुद्धनगर, लखनऊ, कानपुर नगर व वाराणसी एवं जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों पुलिस अधीक्षकों एवं मुख्य चिकित्साधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये है। उन्होंने कहा है कि निजी चिकित्सालयों एवं निजी चिकित्सकों द्वारा रेडियो डायग्नोस्टिक सेन्टरों को संदर्भित एचआर सीटी स्कैन की जांच करने के लिए निर्धारित जांच शुल्क से अधिक वसूलने वालों के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होंने इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिये कहा है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story