×

यूपी में इस दिन खुलेंगे स्कूल: 9 से 12वीं तक की पढ़ाई होगी शुरू, आदेश हुआ जारी

उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण का असर कम होता देख योगी सरकार ने स्कूल खोलने के निर्देश भी नए सिरे से जारी कर दिए हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाली प्रदेश के सभी बोर्डों (कक्षा- 9 से 12) की कक्षाएं 9 फरवरी से संचालित की जाएंगी।

Ashiki
Published on: 5 Feb 2021 4:34 PM GMT
यूपी में इस दिन खुलेंगे स्कूल: 9 से 12वीं तक की पढ़ाई होगी शुरू, आदेश हुआ जारी
X
छत्तीसगढ़ में इस दिन से खुलेंगे स्कूल, कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण का असर कम होता देख योगी सरकार ने स्कूल खोलने के निर्देश भी नए सिरे से जारी कर दिए हैं। माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाली प्रदेश के कक्षा- 9 से 12 की सभी कक्षाएं 9 फरवरी से संचालित की जाएंगी। इसके लिए सभी विद्यालयों को निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

ये भी पढ़ें: विधानसभा सत्र में विधायकों के हाथ में होगा Apple का टैबलेट, पहली बार होगा ऐसा

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दी ये जानकारी

इसके अलावा एक मार्च से कक्षा एक से पांच तक के सभी स्कूल खोले जाएंगे। इस बारे में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बोर्ड परीक्षाएं एवं सत्र को नियमित करने के लिए माध्यमिक शिक्षा की कक्षाएं आगामी 9 फरवरी 2021 से पूर्ण रूप से संचालित की जाएंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि कोविड-19 की वजह से स्कूलों में अध्ययन एवं अध्यापन का कार्य भौतिक रूप से बाधित रहा है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कक्षाएं कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए संचालित की जाएंगी।

10 फरवरी से ये कक्षाएं भी होंगी संचालित

गौरतलब है कि कोरोना के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के बाद पिछले साल अप्रैल महीने से स्कूल परिसर बच्चों के लिए बंद कर दिए थे। हालांकि, अब बदलते हालातों को देखते हुए फिर से स्कूलों को बच्चों के लिए खोले जाने का निर्देश दिया गया है। 9 से 12 तक की कक्षाओं के अलावा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कक्षा 6 से आठ तक के उच्‍च प्राथमिक, माध्‍यमिक व डिग्री कॉलेजों को 10 फरवरी से पूर्व की तरह संचालित किए जाने के निर्देश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें: अजय लल्लू का बीजेपी पर निशाना, बोले- किसानों को आतंकी कहने वाले माफी मांगे

Ashiki

Ashiki

Next Story