×

राहुल व नेहरू हैं चीन परस्त, योगी सरकार के मंत्री ने दिया ये बयान

सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व उनके परनाना जवाहर लाल नेहरू चीन परस्त हैं ।

Roshni Khan
Published on: 24 Jun 2020 7:34 AM GMT
राहुल व नेहरू हैं चीन परस्त, योगी सरकार के मंत्री ने दिया ये बयान
X

बलिया (यूपी): सूबे के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व उनके परनाना जवाहर लाल नेहरू चीन परस्त हैं । राहुल देश के खिलाफ व चीन के साथ हैं । उन्होंने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जून को मनरेगाकर्मियों व स्वयं सहायता समूह से जुड़े लोगों से वार्ता करेंगे ।

ये भी पढ़ें:जगन्नाथ रथ यात्राः विवादित बयान देने पर ट्रोल हुए ये फिल्ममेकर, लगी क्लास

संसदीय कार्य राज्य मंत्री श्री शुक्ल ने आज 'न्यूजट्रैक' से बातचीत करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला किया है । उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी व उनके परनाना जवाहर लाल नेहरू चीन परस्त हैं । राहुल की चीन के साथ मिलीभगत स्पष्ट है तथा डोकलाम पर तनाव के समय सभी ने देखा है कि राहुल गांधी चीनी दूतावास के अधिकारी के साथ मुलाकात कर रहे थे । उन्होंने दावा किया है कि कांग्रेस ने दुनिया में एक अजूबा समझौता कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चीन के साथ वर्ष 2008 में किया है । वर्ष 1993 , 1996 व 2013 में चीन के साथ संधि व देश का 48 हजार वर्ग किलोमीटर भूभाग चीन को दे देना स्पष्ट करता है कि कांग्रेस देश के खिलाफ व चीन के साथ खड़ी है । उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश के अंदरूनी मामलों की जानकारी चीन को देती है ।

उन्होंने जानकारी दी है कि ग्राम्य विकास विभाग का फोकस मनरेगा व स्वयं सहायता समूह पर है । उन्होंने बताया कि लॉक डाउन अवधि में मनरेगा के अंतर्गत 99 लाख 56 हजार लोगों ने काम मांगा था । इसमे 98 लाख 52 हजार लोगों को काम दे दिया गया है । उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में आये सभी प्रवासी लोगों को मनरेगा जॉब कार्ड बनेगा । उन्होंने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी 26 जून को मनरेगाकर्मियों व स्वयं सहायता समूह से जुड़े लोगों से वार्ता करेंगे । उन्होंने बताया कि ग्राम्य विकास विभाग द्वारा यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास पर होगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी सौ दिन का काम लेने वाले श्रमिकों से सीधे बातचीत करेंगे ।

उन्होंने जानकारी दी कि मनरेगा योजना में अनियमितता बरतने पर मऊ जिले में 7 व देवरिया जिले में 4 संविदा कर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है । मऊ जिले में एक खण्ड विकास अधिकारी व लेखाकार को निलंबित किया गया है तथा अम्बेडकर नगर जिले में एक ग्राम प्रधान सहित चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है । उन्होंने जोर देकर कहा कि मनरेगा योजना को पारदर्शी करने के कारण कभी भ्रष्टाचार को लेकर ही जानी जाने वाली यह योजना भ्रष्टाचार मुक्त हो गई है । उन्होंने कहा कि अनियमितता करने वाला कदापि बख्शा नही जायेगा । मनरेगा की सारी देनदारी समाप्त कर इसे सरकार ने पवित्र संस्था बना दिया है । मजदूरों को 201 रुपये प्रति दिवस की दर से मजदूरी दी जा रही है । उन्होंने जानकारी दी कि विभाग की योजनाओं के सही संचालन के लिए वह स्वयं सूबे के हर कमिश्नरी का दौरा कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें:गुजरात के साणन्द में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, इलाके को खाली कराया गया

सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से कल सरकारी आवास पर हुई मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि ओम प्रकाश जी से उनके व्यक्तिगत सम्बन्ध हैं । यह पूछे जाने पर कि क्या सुभासपा फिर से भाजपा के साथ गठजोड़ में शामिल होगी , उन्होंने कहा कि सभी का भाजपा में स्वागत है ।

अनूप कुमार हेमकर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story