×

शिक्षामित्रों को 20 हजार रुपये का ऐलान, योगी सरकार ने जारी किया फण्ड

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने डेढ़ लाख शिक्षामित्रों के लिए 280 करोड़ रुपये जारी किए हैं जो इनके 2 महीने की बकाया धनराशि के हैं जो इन शिक्षामित्रों को नवंबर और दिसंबर माह में नहीं मिल पाई थी। सरकार ने अब इन शिक्षामित्रों के खाते में 20 हजार की धनराशि को भेज दिया है।

Shraddha Khare
Published on: 29 Jan 2021 9:35 AM GMT
शिक्षामित्रों को 20 हजार रुपये का ऐलान, योगी सरकार ने जारी किया फण्ड
X
योगी मंत्रिमंडल विस्तार: ये छह से सात नए चेहरे होंगे शामिल, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के सभी शिक्षामित्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। डेढ़ लाख शिक्षामित्रों के लिए राज्य सरकार ने फण्ड जारी कर दिया है।

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने डेढ़ लाख शिक्षामित्रों का बकाया मानदेय धनराशि देने का फैसला किया है। आपको बता दें कि कोरोना काल के कारण इन शिक्षामित्रों की नवंबर और दिसंबर माह की धनराशि इनके खाते में नहीं जा पाई थी। जिसकी वजह से सरकार इन शिक्षामित्रों के खाते में 20 - 20 हजार रुपये भेजे जा रहे हैं।

2 महीने की बकाया धनराशि देने की थी अपील

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने डेढ़ लाख शिक्षामित्रों के लिए 280 करोड़ रुपये जारी किए हैं जो इनके 2 महीने की बकाया धनराशि के हैं जो इन शिक्षामित्रों को नवंबर और दिसंबर माह में नहीं मिल पाई थी। सरकार ने अब इन शिक्षामित्रों के खाते में 20 हजार की धनराशि को भेज दिया है। इस बकाया राशि को लेकर इन शिक्षामित्रों के संगठनों ने डीजी से बात कर इन धनराशि को जल्द देने कि अपील भी की थी।

प्रदेश में हैं कुल डेढ़ लाख शिक्षामित्र

उत्तरप्रदेश में सरकारी प्राइमरी स्कूल में कुल डेढ़ लाख शिक्षामित्र पढ़ाते हैं। इन शिक्षामित्रों को राज्य सरकार हर महीने का 10000 रुपये /- धनराशि देता है। आपको बता दें कि जब भी कोई आपातकालीन घटना देश में होती है तो इन शिक्षामित्रों की सैलरी काट ली जाती है। जैसा की इस इस कोरोना काल के दौरान भी हुआ। इन शिक्षाकर्मियों की नवंबर से लेकर दिसंबर माह तक की धनराशि रोक ली गई थी।

ShikshaMitra

ये भी पढ़ें:कृषि कानून: कांग्रेस सांसदों का गांधी स्टैच्यू पर प्रदर्शन, राहुल गांधी भी हुए शामिल

सरकार ने दिया खाते में 20 -20 हजार रुपये

उत्तरप्रदेश सरकार ने इन शिक्षामित्रों को उनके बकाया रुपये देने का मन बना लिया है। आपको बता दें कि इस नए साल में इन शिक्षाकर्मियों ने काफी सूखा नया मनाया है लेकिन देर से ही सही सरकार ने इनकी रुकी हुई धनराशि को इनके खाते में 20 हजार रुपये डाल दिए हैं।

ये भी पढ़ें:नांगलोई में गिरफ्तार हुए दंगाई का खुलासा- तय रूट फॉलो करने के नहीं थे निर्देश: DCP

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story