×

Yogi Government: 100 दिन पूरे होने पर योगी सरकार करेगी कई कार्यक्रम

Yogi Government: आलाधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी 5 जुलाई को वर्तमान राज्य सरकार दूसरे कार्यकाल के प्रथम 100 दिन पूरे कर रही है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 28 Jun 2022 10:35 AM GMT
100 Days of Yogi 2.0
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (Social media)

100 Days of Yogi 2.0: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) के 100 दिन पूरे होने को लेकर राज्य सरकार अपनी योजनाओं (plans) को पूरा करने की तैयारी में है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि हर हाल में चालू योजनाओं को 30 जून तक पूरा कर लिया जाए।

उल्लेखनीय है कि सरकार के गठन के बाद सभी विभागों के लिए प्रथमिकता के आधार पर प्रथम 100 दिनों, 06 माह, एक वर्ष, 2 वर्ष और 5 वर्ष की कार्ययोजना तय की गई थी। प्रथम 100 दिनों का लक्ष्य प्रत्येक दशा में 30 जून तक पूरा कर लिया जाना चाहिए।

आलाधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी 5 जुलाई को वर्तमान राज्य सरकार दूसरे कार्यकाल के प्रथम 100 दिन पूरे कर रही है। इस विशेष अवसर पर 4 जुलाई को राज्य स्तर पर प्रेस वार्ता आयोजित की जाएगी। सभी मंत्री और विधायक जनता के बीच होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 100 दिवस पूर्ण होने के अवसर पर विभागीय मंत्रियों द्वारा अपनी उपलब्धियों का विवरण जनता के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। 100 दिन की प्रगति रिपोर्ट के साथ-साथ आगामी 6 माह के लक्ष्य के बारे में भी जानकारी दें। मंडलों के प्रभारी मंत्री अपने प्रभार के मंडलों में जनता के बीच जायेंगे।

विश्वास और भरोसे पर खरा उतरना होगा

योगी ने कहा किरामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में स्थानीय जनता ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) जी की नीतियों में अभूतपूर्व विश्वास जताया है। हमें इस विश्वास और उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा। सभी विभाग इन दोनों जनपदों से सम्बंधित विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर लें, कोई भी प्रस्ताव लंबित न रहे। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा भी इन क्षेत्रों में चल विकास परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ का हरिहरपुर संगीत साधकों की पुरातन स्थली है। संगीत जगत के लब्ध प्रतिष्ठ लोगों से परामर्श कर उनकी मंशानुरूप यहां कला-संगीत साधकों के हित में आवश्यक प्रस्ताव तैयार किया जाए। बिलासपुर (रामपुर) चीनी मिल का सुदृढ़ीकरण का कार्य जल्द पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि हेल्थ एटीएम की स्थापना के लिए तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जाए। व्यापक जनहित यह एक महत्वपूर्ण कार्य होगा। रिमोट एरिया में टेलिकन्सल्टेशन को और बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

डग्गामार बसों को एक व्यवस्था से जोड़ने पर विचार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डग्गामार बसों को एक व्यवस्था से जोड़ने पर विचार किया जाए। इनके लिए रूट का निर्धारण किया जा सकता है। इससे सुदूर क्षेत्रों तक परिवहन की सुविधा सुलभ हो सकेगी। इस संबंध में सभी आयामों पर विचार करते हुए कार्ययोजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि परिवहन विभाग नवाचारों के माध्यम से अपने साधनों से आय के नए स्रोत पैदा कर सकता है। परिवहन विभाग की भूमि हर जगह प्राइम लोकेशन पर है। यहां होटल, रेस्त्रां का संचालन किया जा सकता है। बस स्टेशनों के आधुनिकीकरण के लिए सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story