UP News: 'लखनऊ में नो नसरल्लाह', आतंकियों का समर्थन करने वालों को सीएम योगी का सख्त संदेश

UP News: हिजबुल्ला के प्रमुख नेता नसरल्लाह की मौत पर लखनऊ में हुए प्रदर्शन को लेकर सीएम योगी ने सख्ती दिखाई है।

Sonali kesarwani
Published on: 3 Oct 2024 3:48 AM GMT (Updated on: 3 Oct 2024 4:02 AM GMT)
UP News
X

UP News (pic: social media) 

UP News: इजराइली हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद यूपी के लखनऊ में शिया समुदाय द्वारा सड़को पर कैंडल मार्च निकाला गया। साथ ही प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नसरल्लाह की मौत के विरोध में अपने घरों में काले झंडे फहराए। इसके अलावा दुकानों को भी बंद करने के लिए कहा गया। शिया समुदाय के लोगों ने ज्यादा से ज्यादा जगहों पर विरोध प्रदर्शन किये और शोक सभाएं भी आयोजित की। अपने प्रदर्शन के दौरान शिया समुदाय के लोगों ने इजराइल और अमेरिका के खिलाफ नारेबाजी भी की। जिसके बाद अब यूपी की योगी सरकार ने इस मामले में सख्ती दिखाई।

योगी सरकार की सख्ती

लखनऊ में हसन नसरल्लाह की मौत के विरोध में शिया समुदाय द्वारा छोटे इमामबाड़ा से लेकर बड़े इमामबाड़ा तक जो कैंडल मार्च निकाला गया उसको लेकर प्रदेश सरकार ने सख्ती दिखाई है। सरकार ने सख्त आदेश देते हुए कहा है कि यूपी में आतंक का समर्थन रखने वाले लोगों को बख्शा नहीं जायेगा। प्रशासन की तरफ से कहा गया कि यूपी में अब नो नसरल्ला और नो हिजबुल्लाह। आपको बता दें कि नसरल्लाह की मौत पर प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस के बीच प्रदर्शन के दौरान ही मुठभेड़ भी हो गई थी। जिसके बाद पुलिस ने 50 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। साथ ही पुलिस ने 5 आयोजकों को भी हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने अपने बयान में कहा कि प्रदर्शनकारी बिना अनुमति के नसरल्लाह की तस्वीर लेकर 'जिंदाबाद-मुर्दाबाद' के नारे लगाते हुए आगे बढ़ रहे थे। जब रोकने की कोशिश की तो प्रदर्शनकारियों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। घटना के संबंध में 11 नामजद सहित 50 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।


शिया समुदाय ने प्रदर्शन पर क्या कहा

लखनऊ में नसरल्‍लाह की मौत पर प्रदर्शन कर रहे शिया समुदाय के लोगों का कहना है कि उनके लिए नसरल्‍लाह की मौत का दिन ब्‍लैक डे जैसा है। वह नसरल्‍लाह को श्रद्धांजलि देते हैं। शिया समुदाय के लोगों का यह भी कहना है कि नसरल्‍लाह मजबूत लीडर और शिया कौम के मार्गदर्शक थे। आपको बता दें कि नसरल्‍लाह की मौत पर न सिर्फ लखनऊ बल्कि सुल्‍तानपुर में भी भारी प्रदर्शन देखने को मिला। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नसरल्‍लाह जिंदाबाद और आग लगा दो, अमेरिका को आग लगा दो के नारे भी लगाए।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story