योगी का तगड़ा एक्शन: SSP गाजियाबाद तत्काल स्पेंड, भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़ी यूपी सरकार

Ghaziabad Latest News: योगी सरकार ने गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया है।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 31 March 2022 1:34 PM GMT (Updated on: 31 March 2022 1:45 PM GMT)
Ghaziabad: भ्रष्टाचार के खिलाफ योगी का कड़ा एक्शन, अब SSP गाजियाबाद किए गए सस्पेंड
X

SSP पवन कुमार (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

SSP Pawan Kumar Suspended: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) ने गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार (SSP Pawan Kumar) को सस्पेंड कर दिया है। उन पर कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है। इसके पहले भी जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने और हाल में कई लूट की घटनाओं तथा अड़ि‍यल रवैये की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। बता दें कुमार 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी (IPS Officer) हैं और मूलरूप से राजस्थान (Rajasthan) के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) के रहने वाले हैं।

इसके पहले आज दोपहर ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 2012 बैच के आईएएस अधिकारी टीके शिबू (IAS TK Shibu) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र के डीएम टीके शिबू को निलंबित (DM TK Shibu Suspended) कर दिया है। इस कार्रवाई के बाद डीएम के ऊपर विभागीय जांच बैठा दी गई है। वाराणसी के कमिश्नर (Varanasi Commissioner) को पूरे मामले की जांच सौंपी गई है।

कानून व्यवस्था संभालने में हुए नाकामयाब

पिछले एक सप्ताह से लगातार गाजियाबाद (Ghaziabad) में दिन दहाड़े लूट की घटनांए हो रही थीं। जिसे लेकर पुलिस की लापरवाही भी उजागर हुई थी। सोमवार सुबह गाजियाबाद के डासना क्षेत्र (Dasna Chetra) में तीन बदमाशों ने दिनदहाड़े चार पेट्रोल पंप कर्मचारियों से लूट की घटना को अंजाम दिया और फिर फरार हो गए। पुलिस इन्हें अब भी पकड़ने में नाकाम रही है। इसके अलावा कई ज्वैलर्स के यहां भी लूट की घटनाओं में असली अपराधियों को नहीं पकड़ा गया। इसके अलावा विधानसभा चुनाव के दौरान भी गाजियाबाद एसएसपी पवन कुमार के खिलाफ कई तरह की शिकायतें मिली थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story