×

छात्रों से किए गए इस पुराने वादे को अब पूरा करेगी योगी सरकार, देगी टैबलेट

उल्लेखनीय है कि जब प्रदेश में 2012 से 2017 तक अखिलेश यादव की सरकार थी तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने छात्र छात्राओं को लैपटाप और टैबलेट बांटने का काम किया था।

Roshni Khan
Published on: 19 Feb 2021 7:14 AM GMT
छात्रों से किए गए इस पुराने वादे को अब पूरा करेगी योगी सरकार, देगी टैबलेट
X
छात्रों से किए गए इस पुराने वादे को अब पूरा करेगी योगी सरकार, देगी टैबलेट (PC: social media)

लखनऊ: चार साल पहले हुए विधानसभा चुनाव के दौरान छात्र छात्राओं से टैबलेट दिए जाने के वायदे को यूपी सरकार चुनावी वर्ष के ठीक एक साल पहले इसे पूरा करने की तैयारी में है। प्रदेश सरकार हर जिले में कॉलेज में दाखिला लेने वाले एक हजार विद्यार्थियों को टैबलेट का तोहफा दे सकती है। इसकी घोषणा बजट सत्र में होने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:महात्मा गांधी और जिन्ना के राजनीतिक गुरु ‘गोपाल कृष्ण गोखले’, जानें इनके बारे में

जब प्रदेश में 2012 से 2017 तक अखिलेश यादव की सरकार थी

उल्लेखनीय है कि जब प्रदेश में 2012 से 2017 तक अखिलेश यादव की सरकार थी तो समाजवादी पार्टी की सरकार ने छात्र छात्राओं को लैपटाप और टैबलेट बांटने का काम किया था। इसके बाद जब 2017 में विधानसभा चुनाव केी घोषणा हुई तो 14 सालों से सत्ता से दूर भाजपा ने भी अपने लोककल्याण संकल्प पत्र में मु्फ्त टैबलेट इंटरनेट और लैपटाप देने का वायदा कर डाला पर अब तक वह अपने इस वादे को पूरा नहीं कर सकी है।

एक जीबी इंटरनेट डाटा मुफ्त देने का वादा किया गया गया था

घोषणा पत्र में प्रदेश के सभी युवाओं को कॉलेज में दाखिला लेने पर बिना जाति और धर्म के भेदभाव के मुफ्त लैपटॉप और स्वामी विवेकानंद युवा इंटरनेट योजना के तहत प्रति महीने एक जीबी इंटरनेट डाटा मुफ्त देने का वादा किया गया गया था। लेकिन अब योगी सरकार की योजना लोक कल्याण संकल्प पत्र के वायदे के अनुसार कॉलेज में दाखिला लेने वाले सभी विद्यार्थियों को टैबलेट देने की है जिसके तहत अब हर जिले में एक हजार बच्चों को टैबलेट देने की योजना पर कवायद चल रही है।

ये भी पढ़ें:चौराहे पर चौराहा बनवाने की मांग को लेकर छात्रों का अनोखा प्रदर्शन, DM को सौंपा ये

पिछले चार बजट में योगी सरकार ने मुफ्त लैपटॉप देने की घोषणा नहीं की। हालांकि अब सरकार अपने संकल्प पत्र में किए गए वादे को पूरा करने के लिए हर जिले में कॉलेज में दाखिला लेने वाले एक हजार बच्चों को मुफ्त टैबलेट देने की योजना लेकर आने की तैयारी कर रही है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story