×

Check UPSRTC Bus List: योगी सरकार चलाएगी 93 बसें, अब यूपी से दिल्ली का सफर होगा आसान

Check UPSRTC Bus: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी शुक्रवार 2 जून को इन बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। राज्य सरकार की इस कवायद से दिल्ली आवागमन करने वाले यात्रियों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Jun 2023 10:24 AM GMT (Updated on: 1 Jun 2023 10:52 AM GMT)
Check UPSRTC Bus List: योगी सरकार चलाएगी 93 बसें, अब यूपी से दिल्ली का सफर होगा आसान
X
Check UPSRTC Bus List (photo: social media )

Check UPSRTC Bus List: यूपीवासियों के लिए अब उनके जिले से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का सफर बेहद आरामदायक होने वाला है। योगी सरकार की प्रदेश के सभी जिलों से दिल्ली के बीच राजधानी एक्सप्रेस बसें चलाने की तैयारी है। परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी के सभी जिलों से दिल्ली के लिए 93 बसें चलेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी शुक्रवार 2 जून को इन बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। राज्य सरकार की इस कवायद से दिल्ली आवागमन करने वाले यात्रियों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

इससे पहले सरकार प्रदेश के सभी जिलों की राजधानी लखनऊ से बेहतर कनेक्टिविटी के लिए कई बसें चला चुकी हैं। राजधानी एक्सप्रेस के नाम से संचालित ये बसें वातानुकूलित हैं और सीटें आरामदायक है। दूर-दराज के जिलों से लखनऊ आने वाली बसों में स्लीपर सीट की भी व्यवस्था है। हालांकि, इनका किराया भी सामान्य बसों के मुकाबले अधिक होता है।

गर्मी में दिल्ली का सफर होगा आसान

मई-जून के समय ट्रेनों में काफी भीड़-भाड़ रहती है। शादी-ब्याह और स्कूल-कॉलेजों में गर्मी की छुट्टियों के कारण भारी संख्या में यात्रियों का आना-जाना होता है। दिल्ली से यूपी-बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनें फुल चल रही हैं। डिब्बों में पैर रखने तक की जगह नहीं है। ऐसे में प्रतिदिन एसी बसों का संचालन यूपीवासियों का सफर आसान बनाएगा। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के नजदीक वाले जिलों के लिए एक-एक बस और दूर के जिलों के लिए दो-दो बसों का संचालन होगा। इन बसों का किराया भी अन्य बसों के मुकाबले 10 प्रतिशत महंगा होगा।

2 जून को सीएम योगी दिखाएंगे हरी झंडी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी शुक्रवार दो जून को कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास से इन बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। परविहन विभाग के प्रवक्ता ने इसे सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट बताया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story