×

योगी सरकार के 17 OBC को SC में शामिल करने के फैसले पर लग सकती हैं रोक

यूपी में ओ बी सी की 17 जातियों को एस सी में शामिल करने के यूपी सरकार के निर्णय पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगी । प्रदेश सरकार के इस निर्णय पर सुनवाई करने के लिए चीफ जस्टिस की बेंच के समक्ष उपस्थित होकर अधिवक्ता ने मांग की ।

Roshni Khan
Published on: 4 July 2019 7:42 AM GMT
योगी सरकार के 17 OBC को SC में शामिल करने के फैसले पर लग सकती हैं रोक
X

प्रयागराज: यूपी में ओ बी सी की 17 जातियों को एस सी में शामिल करने के यूपी सरकार के निर्णय पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सुनवाई करेगी । प्रदेश सरकार के इस निर्णय पर सुनवाई करने के लिए चीफ जस्टिस की बेंच के समक्ष उपस्थित होकर अधिवक्ता ने मांग की ।

मांग कर रहे वकील का कहना था कि योगी सरकार का यह निर्णय गलत व असंवैधानिक है । वकील ने कोर्ट को बताया कि इस सम्बंध में याचिका लम्बित है, इस कारण उस पर सुनवाई होना जरूरी है ।

ये भी देंखे:10 धांसू फैक्ट्स : इस बंदे ने हमें दिया तिरंगा, हम उन्हें भारत रत्न न दे सके

चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर ने कोर्ट में उपस्थित अधिवक्ता से कहा कि चूंकि लम्बित याचिका कोर्ट मे लगी नहीं है । इस कारण वह रजिस्ट्रार लिस्टिंग से मुकदमा लगाने का अनुरोध करे । मुकदमा जिस लगेगा उस दिन कोर्ट इस मामले पर सुनवाई कर अपना फैसला दे देगी । कोर्ट में हाजिर वकील का कहना था कि सरकार के इस निर्णय के बाद अधिकारी गलत तरीके से 17 ओ बी सी जाति के लोगों को एस सी का सर्टिफिकेट निर्गत कर रहे हैं । इस पर कोर्ट ने कहा कि केस जिस दिन लगेगा उस दिन वह इस मुद्दे पर अपना निर्णय दे देगी ।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story