योगी सरकार के ये तीन मंत्री दे रहे हैं इस्तीफा, जानिये क्यों?

बैठक में मंत्री के रूप में सरकार में तीनों मंत्रियों के योगदान की सराहना की जाएगी। इस कैबिनेट बैठक के बाद कभी भी ये तीनों मंत्री सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं।

file photo

लखनऊ: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक मंगलवार को सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में शामिल होने से पहले तीन मंत्रियों का इस्तीफा भी हो सकता है।

चुनावी आचार संहिता समाप्त होने के बाद लोकसभा चुनाव के पहले अंतिम बैठक 8 अप्रैल को हुई थी। उसके बाद लोकसभा चुनाव की घोषणा हो गयी थी। जिसके बाद अब यह बैठक होने जा रही है। प्रदेश सरकार के मंत्री सत्यदेव पचैरी कानपुर, रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद और एसपी सिंह बघेल आगरा के लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद इन तीनों मंत्रियों के इस्तीफे मंगलवार को हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें— हार के बाद चेते अखिलेश अब चलेंगे मुलायम की सलाह पर, जल्द बड़ी कार्रवाई के संकेत

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में नई तबादला नीति जारी की जा सकती है। इसके अलावा बेसिक शिक्षकों के तबादलों की नीति में परिवर्तन किए जाने की बात भी कही जा रही है। 2018-19 से 2021-22 तक घोषित स्थानांतरण नीति में अप्रैल से तबादले की कार्यवाही शुरू कर 31 मई तक पूरी तरह खत्म होने की व्यवस्था है। दो महीने वार्षिक स्थानांतरण सीजन के लिए तय हैं। इस बार लगभग यह पूरी अवधि ही आचार संहिता के बीच खत्म हो गई थी। बताया जा रहा है कि सरकार तबादला नीति को मौजूदा स्वरूप में बनाए रखते हुए स्थानांतरण की समय सीमा 30 जून तक बढ़ा सकती है|

ये भी पढ़ें— जाने कैसे निरहुआ को आजमगढ़ में मुलायम से ज्यादा मिले वोट

बैठक में मंत्री के रूप में सरकार में तीनों मंत्रियों के योगदान की सराहना की जाएगी। इस कैबिनेट बैठक के बाद कभी भी ये तीनों मंत्री सरकार से इस्तीफा दे सकते हैं।