×

Yogi Government 2: दो IPS अफसरों के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव, नवीन अरोरा को ATS तो अमिताभ यश को STF की कमान

योगी आदित्यनाथ 2.0 में प्रशासनिक फेरबदल के तहत दो आईपीएस अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। अमिताभ यश को आतंकवाद निरोधक दस्ते यानी UP ATS के चार्ज से हटा दिया गया है।

aman
Written By aman
Published on: 4 April 2022 7:07 AM GMT
yogi govt administrative reshuffle two ips officers in up adg naveen arora ats amitabh yash up ats
X

 नवीन अरोरा, अमिताभ यश (फाइल फोटो) 

Administrative Reshuffle in UP : उत्तर प्रदेश की नवगठित योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रशासनिक फेरबदल (Administrative Reshuffle) करते हुए दो आईपीएस अफसरों (IPS Officers) के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। सरकार की ओर से जारी नए आदेश के अनुसार, एटीएस (ATS) शाखा में एडीजी नवीन अरोड़ा (ADG Naveen Arora) को तैनात किया गया है। वहीं, अमिताभ यश (Amitabh Yash) को आतंकवाद निरोधी दस्ता (UP ATS) से हटाकर एसटीएफ (STF) का अपर पुलिस महानिदेशक बनाया गया है।

बता दें, कि योगी आदित्यनाथ 2.0 में प्रशासनिक फेरबदल के तहत दो आईपीएस अफसरों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। इसी के तहत, अमिताभ यश को आतंकवाद निरोधक दस्ते यानी UP ATS के चार्ज से हटा दिया गया है। अब वो अपर पुलिस महानिदेशक, एसटीएफ की जिम्मेदारी संभालेंगे। उल्लेखनीय है कि अमिताभ यश 1996 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस ऑफिसर हैं। वो मूलतः बिहार के रहने वाले है।

वहीं, एटीएस (ATS) शाखा में एडीजी नवीन अरोड़ा (ADG Naveen Arora) को तैनात किया गया है। वो 1999 बैच के यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। नवीन अरोरा मूल रूप से बिलासपुर (छत्तीसगढ़) के रहने वाले हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story