×

UP: पुलिस विभाग में सभी छुट्टियां रद्द, आगामी उपचुनावों और निकाय चुनाव के चलते सरकार का फैसला

UP Police News: उत्तर प्रदेश में आगामी उप चुनावों और निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस विभाग में सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। विशेष मामले में अवकाश स्वीकृत किए जा सकते हैं।

aman
Written By aman
Published on: 19 Nov 2022 6:54 AM GMT (Updated on: 19 Nov 2022 7:10 AM GMT)
yogi govt has decided to cancel all holidays up police department due to by elections and body elections
X

 UP पुलिस विभाग में सभी छुट्टियां रद्द (Social Media)

UP Police News: उत्तर प्रदेश में आगामी उप चुनावों और निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस विभाग में सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। पुलिस कर्मियों के अवकाश तत्काल प्रभाव से निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने तक रोक दिए गए हैं। विशेष मामले में जरूरत के मुताबिक अवकाश स्वीकृत किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि, यूपी के मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर (Rampur) तथा खतौली विधानसभा सीट पर आगामी दिनों में उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होंगे, जबकि 8 दिसंबर को मतगणना होगी। संभवतः इसके बाद यूपी में निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2022) का ऐलान हो सकता है। इसी के मद्देनजर यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर (Law & Order) प्रशांत कुमार (ADG Prashant Kumar) ने सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं।

क्या कहा एडीजी लॉ एंड आर्डर ने?

यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने शनिवार को बताया कि, 'आगामी लोकसभा तथा विधानसभा उपचुनाव और निकाय चुनाव को देखते हुए सभी प्रकार के पुलिसकर्मियों के अवकाश तत्काल प्रभाव से निर्वाचन प्रक्रिया पूर्ण होने तक रोके जाते हैं। उन्होंने कहा, विशेष मामले में जरूरत के अनुसार अवकाश स्वीकृत किए जायेंगे।'

विधानसभा सत्र की वजह से हो सकती है देरी

आपको बता दें कि, राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) को 8 जनवरी से पहले उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव करवाने हैं। नगर विकास विभाग आरक्षण तय करने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है। पहले ये माना जा रहा था कि नवंबर महीने के अंतिम हफ्ते तक निकाय चुनाव का नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। लेकिन, अब विधानसभा सत्र की वजह से और देरी हो सकती है। लेकिन, अब विधानसभा सत्र की वजह से और देरी हो सकती है। यूपी में होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए जारी होने वाली अधिसूचना का अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। क्योंकि, 5 दिसंबर से यूपी विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू होगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story