×

योगी सरकार का बड़ा एलान: जारी की नई कोविड गाइडलाइन, जान लें सभी प्रदेशवासी

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रोकथाम को लेकर नई कोविड गाइडलाइन का एलान किया गया है। मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को गाइडलाइन का पालन कराने के निर्देश दिए।

Shivani
Published on: 17 March 2021 4:38 PM GMT
योगी सरकार का बड़ा एलान: जारी की नई कोविड गाइडलाइन, जान लें सभी प्रदेशवासी
X
कोरोना नए स्ट्रेन को लेकर केंद्र ने जरी किए गाइडलाइन्स, दिए ये निर्देश

लखनऊ: कोरोना वायरस (coronavirus cases)के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इस बाबत सभी जिलाधिकारियों, मंडलायुक्तों और मुख्य चिकित्साधिकारियों को यूपी के मुख्य सचिव ने सीएम के निर्देशानुसार पत्र लिख कर सूचित किया।

यूपी में नई कोरोना गाइडलाइन्स जारी

दरअसल, उत्तर प्रदेश में कोरोना की रोकथाम को लेकर राज्य में नई कोविड गाइडलाइन का एलान किया गया है। मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने सभी जिलों के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर गाइडलाइन का पालन सख्ती से कराने के निर्देश दिए। कोविड की नई गाइडलाइन के तहत अब हवाई मार्ग और ट्रेन से आने वाले बाहर के राज्यों के यात्रियों का एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर ही एंटीजन टेस्टिंग कराया जाएगा।

ये भी पढ़ेँ- संपूर्ण लॉकडाउन महाराष्ट्र में? कोरोना का रिकॉर्ड टूटा, तो क्या अब बंद हो जाएगा राज्य

प्रदेश में आने वाले यात्रियों की होगी एंटीजन टेस्टिंग

-कोविड से ज़्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर ही एंटीजन टेस्टिंग की व्यवस्था की जायेगी।

-वहीं यात्रियों में कोरोना के लक्षण मिलने पर RTPCR जांच के लिए नमूने भेजे जाएं।

Coronavirus India Updates Covid-19 Death Cross 1 Lakh increase recovery rate

-सरकार के दस्तक अभियान के तहत टेस्टिंग के कार्य करने के लिए डोर टू डोर जाने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स से प्रतिदिन रिपोर्ट ली जाएगी कि राज्य के बाहर से बड़ी संख्या में लोग कहां आएंगे।

-भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क समेत कोविड के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए।

गाजियाबाद में 25 मई तक धारा 144 लागू

कोरोना वायरस के मामलों और त्योहारों को देखते हुए प्रशासन ने गाजियाबाद में अब 25 मई तक धारा 144 (Section 144) लागू कर दी है। ऐसे में अब सभी मॉल, स्कूलों और महत्वपूर्ण जगहों पर बिना मास्क के एंट्री बैन हो गई है। अगर आप ऐसी जगहों पर मास्क लगाकर नहीं जाएंगे तो आपको एंट्री नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ेँ- वैदिक मन्त्रों के बीच 3500 जोड़ों का विवाह, आशीर्वाद देंगे CM योगी

यूपी में कोरोना का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश में भी मार्च से कोरोना के आंकडे बढ़ें है। हालांकि स्थिति महाराष्ट्र -केरल जैसी नहीं है लेकिन 01 से 16 मार्च के दौरान यूपी के 10 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज बढ़े हैं। लखनऊ में 254 से बढ़कर 283 रोगी हो गए हैं। इसके अलावा कानपुर में 49 से 76, गाजियाबाद में 41 से 106, नोएडा में 70 से 78, वाराणसी में 52 से 99, बरेली में 30 से 95, सहारनपुर में 18 से 26 और रायबरेली में मरीजों की संख्या 12 से बढ़कर 33 हो गई। महाराजगंज, महोबा व कासगंज कोरोना मुक्त हो गए थे, लेकिन अब फिर यहां नए रोगी मिल गए हैं।

Shivani

Shivani

Next Story