×

योगी गवर्नमेंट इन एक्शन: अखिलेश सरकार में नियुक्त सलाहकारों, उपाध्यक्षों और चेयरमैनों को हटाया

aman
By aman
Published on: 20 March 2017 7:08 PM GMT
योगी गवर्नमेंट इन एक्शन: अखिलेश सरकार में नियुक्त सलाहकारों, उपाध्यक्षों और चेयरमैनों को हटाया
X

लखनऊ: यूपी की नई सरकार ने सोमवार (20 मार्च) की शाम ने बड़ा फैसला लेते हुए पिछली समाजवादी सरकार में नियुक्त सलाहकारों, उपाध्यक्षों और चेयरमैनों को हटा दिया। इसके साथ ही योगी सरकार में प्रशासनिक फेरबदल की अटकलें तेज हो गई हैं।

यूपी में बीजेपी सरकार बनने के बाद सोमवार शाम को पुलिस महकमे की पहली बैठक हुई। योजना भवन में प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा की अगुवाई में बैठक हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के अधिकारियों को बैठक से जोड़ा गया। सभी जोनल आईजी, रेंज के डीआईजी, जिलों के कप्तान, डीएम, कमिश्नर और रेलवे पुलिस के अफसर भी इसमें शामिल हुए। प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद रहे।

अपराधों पर कड़ी नजर के निर्देश

बैठक में सीसीटीएनएस की मदद से क्राइम मैपिंग के जरिए प्रदेश भर में सभी प्रकार के अपराधों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश भी दिए गए। साथ ही कहा कि गुंडों, माफियाओं एवं अपराधियों की सूची बनाकर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

अधिकारियों को दिलाई शपथ

इससे पहले आदित्यनाथ ने प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। लोकभवन में सीएम योगी ने प्रदेश के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को खड़े होकर को ईमानदारी स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दिलाई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story