UP IAS Transfer: योगी सरकार ने कई IAS अफसरों के किए तबादले, अनिल कुमार सिंह CDO महाराजगंज तो हिमांशु CDO हापुड़ बनाए गए

UP IAS Transfer: आईएएस सन्तोष कुमार राय सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष यानी वीसी बनाए गए हैं। अनुराग यादव सचिव नियोजन से सचिव कृषि बनाए गए हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 July 2024 3:54 AM GMT
UP IAS Transfer: योगी सरकार ने कई IAS अफसरों के किए तबादले, अनिल कुमार सिंह CDO महाराजगंज तो हिमांशु CDO हापुड़ बनाए गए
X

योगी सरकार ने कई आईएएस अफसरों के किए तबादले  (photo: social media )

UP IAS Transfer: लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ एक के बाद एक तबादले किए जा रहे हैं। कई पीसीएस, आईएएस, जेलर, जेल अधीक्षक को इधर से उधर किया जा चुका है। इसके अलावा अन्य कई विभागों में भी व्यापक स्ता वा तबादलों का दौर जारी है। वहीं, रविवार को योगी सरकार ने यूपी का मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह को नियुक्त किया। इसी क्रम में अब फिर कई आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। आईएएस अनिल कुमार सिंह को अब सीडीओ महाराजगंज बनाया गया है। आईएएस हिमांशु सीडीओ हापुड़ बनाये गए हैं। आईएएस सन्तोष कुमार राय सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष यानी वीसी बनाए गए हैं। अनुराग यादव सचिव नियोजन से सचिव कृषि बनाए गए हैं। नरेंद्र भूषण प्रमुख सचिव ऊर्जा को पंचायतीराज का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

और तेज हो सकता है ट्रांसफर पोस्टिंग का दौर

माना जा रहा है कि सोमवार से एक बार फिर से बड़े पैमाने पर ट्रांसफर पोस्टिंग का दौर शुरू होगा। प्रदेश के नए मुख्य सचिव अपने हिसाब से आईएएस अफसरों को व्यवस्थित करेंगे। इससे प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी की स्थिति काफी बदली हुई नजर आएगी। बता दें कि यूपी के नए मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने रविवार को ही चार्ज संभाला है। दुर्गा शंकर मिश्रा के रिटायर होने पर योगी सरकार ने सीनियर आईएएस मनोज कुमार सिंह को प्रदेश का मुख्य सचिव बनाया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story