Etawah: योगी के मंत्री से व्यापारियों ने बताई समस्याएं, जिला अस्पताल में डॉक्टरों की लगाई फटकार

कपिल देव अग्रवाल ने मंगलवार को नगर प्रवास पर इटावा आए। इस दौरान, उन्होंने विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में जिले के उद्यमियों और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से बातचीत की।

Sandeep Mishra
Report Sandeep MishraPublished By aman
Published on: 10 May 2022 2:07 PM GMT
yogi minister kapil dev agarwal etawah visit businessman told problems
X

Kapil Dev Agarwal 

Etawah News : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल (Kapil Dev Aggarwal) ने मंगलवार को नगर प्रवास पर इटावा (Etawah) आए। इस दौरान, उन्होंने विकास भवन स्थित प्रेरणा सभागार में जिले के उद्यमियों और व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से बातचीत की।

मंत्री कपिल देव अग्रवाल को जिले के व्यापारियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल जनपद इटावा के जिला महामंत्री धर्मेंद्र कुमार जैन ने इटावा शहर के महेरा फाटक से अड्डा टीला तक जलभराव की समस्या को प्रमुखता से मंत्री के समक्ष रखा। साथ ही, प्रमुख बाजार में महिलाओं के लिए शौचालय (Toilet) बनवाए जाने, मंडी के अंदर खाद लाइसेंस (Fertilizer License) की अनिवार्यता को समाप्त किए जाने की मांग की।

मंत्री ने योगी सरकार के काम गिनाए

अपने दौरे पर इटावा पहुंचे स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल (Kapil Dev Aggarwal) ने प्रेस वार्ता (Press Briefing) कर योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा, कि आज प्रदेश में गुंडा और माफिया सरकार की कार्रवाई से थर-थर कांप रहे हैं। गुंडे और माफिया बुलडोजर (Bulldozer) और कार्रवाई के डर से खुद ही थाने में जाकर सरेंडर (Surrender) कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार के द्वारा युवाओं को दिए जाने वाले रोजगार (Employment) की योजना के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने कहा, कि सरकार युवाओं को हाईस्कूल (High School) और इंटर की पढ़ाई के दौरान ही उनकी रुचि के अनुसार स्किल (skill) कर रही है। जिससे समय आने पर उन्हें अपने अपने हुनर के अनुसार रोजगार प्राप्त हो सके।

जिला अस्पताल में मंत्री ने लगाई लताड़

योगी के मंत्री ने जिला अस्पताल (District Hospital) का निरीक्षण (Inspection) के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) के द्वारा रिश्वत (Bribe) लेकर काम किए जाने की शिकायत (Complaint) मिलने पर स्वास्थ्य विभाग (health Department) के आलाधिकारियों की जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा, कि 'प्रदेश सरकार हर नागरिक का समुचित इलाज कराने के लिए कटिबद्ध है। प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में इलाज की समुचित व्यवस्था उपलब्ध है। किसी भी स्वास्थ्य कर्मी के द्वारा रिश्वत लेकर इलाज करने की शिकायत मिलने पर दोषी स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई (Strict Action) की जाएगी।

मंत्री ने सपा प्रमुख को लिया निशाने पर

राज्यमंत्री ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधते हुए कहा, कि 'प्रदेश में अखिलेश सरकार के दौरान के दौरान भूमाफिया (land mafia) ने हजारों बीघा सरकारी जमीनों पर कब्जा किया। उसी जमीनों पर कब्जा छुड़वाने के लिए योगी सरकार बुलडोजर (Bulldozer Policy) की नीति अपना रही है। इस नीति से भू माफिया और गुंडों में दहशत का माहौल है।'

इस मौके पर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला प्रभारी मनोज अग्रवाल जिला कोषाध्यक्ष सर्वेश चौहान यूवा जिला महामंत्री रंजीत कुशवाहा जिला मंत्री इकरार अहमद जिला मंत्री गणेश प्रसाद अग्रवाल महिला जिला अध्यक्ष मीना सिंह राजपूत जिला उपाध्यक्ष लल्लू वारसी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story